मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे राजधानी में ध्वजारोहण

रायपुर, 15 जनवरी (आरएनएस)। गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 26 जनवरी को पुलिस परेड ग्राउंड में ध्वजारोहरण करेंगे। वहीं राज्यपालन आनंदीबेन पटेल भोपाल में झंडा फहराएंगी।
(रायपुर) थलसेना दिवस : सीएम ने किया वीर सैनिकों को नमन
रायपुर, 15 जनवरी (आरएनएस)। थारतीय थलसेना दिवस के अवसर पर आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के वीर जांबाजों को नमन किया है। सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि-अदम्य साहस और वीरता से भारत मां की रक्षा करने वाले देश के वीर सैनिकों को थल सेना दिवस पर सादन नमन।
ज्ञात हो कि 15 जनवरी 1949 को फिल्ड मार्शल केएम करिअप्पा पहले भारतीय जनरल थे, जिन्हें भारतीय थलसेना की जिम्मेदारी दी गई थी। जनरल करिअप्पा के सम्मान में इस दिन को भारतीय थलसेना दिवस के रूप में मनाया जाता है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि-आज हम अपने सेना की बहादुरी की वजह से ही सुरक्षित हैं। ज्ञात हो कि भारतीय सेना का लोहा पूरी दुनिया मानती है। कई मौकों पर भारतीय थलसेना ने ऐसे-ऐसे बहादुरी के कारनामे अंजाम दिए हैं, जिसे देख कर पूरी दुनिया हैरान रह गई थी। भारतीय सेना की पहचान उस सेना के रूप में है, जिसके सामने असंभव जैसा कोई काम नहीं होता। अपने अदम्य साहस और वीरता से भारतीय सेना ने सदैव देश का मान बढ़ाया है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »