बेमेतरा 03 मार्च (आरएनएस)। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना व डाॅ खुबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना अंतर्गत अधिक से अधिक हितग्राहीयों को लाभ देने के उद्देश्य से केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा ”आपके द्वार आयुष्मान” विशेष अभियान का क्रियानवयन 01 मार्च से 31 मार्च तक किया जा रहा हैं। शासन के निर्देशानुसार जिले के च्वाइस सेंटरों में हितग्राहीयों को निःशुल्क प्लास्टिक/पीव्हीसी आयुष्मान कार्ड उनकी पात्रता के आधार पर बनाकर दिया जायेगा।
बी.पी.एल. व प्राथमिकता वाले राशन कार्डधारी हितग्राहीयों को 5 लाख रुपये तथा सामान्य परिवारो को 50 हजार तक की निःशुल्क ईलाज की सुविधा पंजीकृत शासकीय/निजी चिकित्सालय में केवाईसी कराकर ले सकता है।
अधिक से अधिक हितग्राहीयों को लाभ दिलाने के उद्देश्य से शासन के द्वारा ”आपके द्वार आयुष्मान” विशेष अभियान का शुभारंभ किया गया हैं, जिसमें जिले के समस्त च्वाइस सेंटरों के द्वारा हितग्राहीयों को निःशुल्क प्लास्टिक/पीव्हीसी आयुष्मान कार्ड बनाकर दिया जावेगा। कार्ड बनाने के लिए हितग्राहियो को राशन कार्ड, आधार कार्ड, मोबाइल नं. सहित च्वाइस सेंटरों में जाना होगा। च्वाइस सेंटर के द्वारा हितग्राहियों को उनकी पात्रता के आधार पर आयुष्मान कार्ड निःशुल्क बनाया जाएगा।