कोवैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने दिया बड़ा बयान


रायपुर, 11 दिसंबर (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि अभी कोविशील्ड का तीसरा ट्रायल होना बाकी है ऐसे में कोवैक्सीन को केन्द्र द्वारा यहां नहीं भेजा जाना चाहिए। बावजूद इसके आज स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में कोविशील्ड के 19 बॉक्स की तीसरी खेप रायपुर पहुंची। उक्त खेप को लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग का अमला एयरपोर्ट पहुंचा।
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि वे कोवैक्सीन को लेकर केंद्र को दो बार पत्र लिख चुके हैं। उन्होंने अपने पत्र में तीसरा ट्रायल होने के बाद ही कोवैक्सिन भेजे जाने के लिए केन्द्र सरकार से निवेदन कर चुके है। लेकिन इस निवेदन को दरकिनार कर केंद्र सरकार कोवैक्सिन भेज रही है। श्री सिंहदेव ने कहा कि इस स्थिति में कोई वैक्सीन नहीं लगवाएगा, जिससे टीका खराब हो जाएगा।
इधर श्री सिंहदेव के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि श्री सिंहदेव एक सुलझे एवं बुद्धिमान व्यक्ति है, उन्हें वैक्सीन को लेकर बयानबाजी नहीं करना चाहिए। इससे जनता में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »