एयरपोर्ट से 40.62 लाख का सोना जब्त

जयपुर,08 नवंबर (आरएनएस)। जयपुर एयरपोर्ट पर रविवार को दुबई से जयपुर पहुंची स्पाइस जेट की फ्लाइट एआई 1928 में एक यात्री के कब्जे से 741 ग्राम सोने का बिस्किट जब्त किया गया है। जब्त किए गए सोने का बाजार मूल्य लगभग 40.62 लाख रुपये है। तस्करी का सोना कस्टम विभाग ने जब्त कर यात्री से पूछताछ शुरु की है। कस्टम विभाग की पकड़ में आया यात्री फकरूद्दीन कुरैशी राजस्थान में पाली जिले के बाली का रहने वाला है।
कस्टम आयुक्त एससी अग्रवाल ने बताया कि यात्री के कब्जे से जब्त किए गए सोने के बिस्किट का वजन करीब 741 ग्राम है। जिसकी बाजार कीमत करीब 40.62 लाख रुपए है। एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम यात्रियों की जांच कर रही थी। तभी फकरुद्दीन के बैग में सोने का बिस्किट छिपाकर लाने का पता चला। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। सोने के बिस्किट के साथ पकड़ा गया यात्री पिछले सप्ताह ही दुबई गया था। इसके बाद वह तस्करी कर सोना यहां ले आया।
गौरतलब है कि पिछले बीते दिनों जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने एक यात्री को करीब 1200 ग्राम सोने के साथ पकड़ा था। वह भी दुबई से फ्लाइट में जयपुर एयरपोर्ट पर उतरा था। यहां कस्टम विभाग की टीम को देखकर यात्री टॉयलेट में छिप गया था। जहां फ्लैश में सोना छिपाने की कोशिश की थी। लेकिन इससे पहले कस्टम विभाग ने उसे धरदबोचा।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »