दिल्ली सरकार ने शराब खरीदने ऑनलाइन कूपन जारी किए

नई दिल्ली,08 मई (आरएनएस)। देश भर में चल रहे लॉकडाउन के तीसरे चरण के बीच दिल्ली सरकार ने शराब खरीदने के लिए नई व्यवस्था शुरू की है। लॉकडाउन के तीसरे चरण के बीच लोगों को कुछ रियायत मिली है। जिसमें से शराब पर लगी पाबंदी को भी हटाया गया है। जिसके बाद लोगों की भीड़ शराब की दुकानों पर उमड़ आई, तो लोगों को राहत देने के लिए और भीड़ को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने ई-टोकन जारी किए हैं।
सरकार ने इसके लिए एक लिंक भी जारी किया है. जिस पर जाकर ये कूपन लिया जा सकता है, इसमें समय निर्धारित किया जाएगा। जिस समय पर जा कर शराब खरीद सकते हैं। दिल्ली सरकार ने भी शर्तों के साथ 200 शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी थी।
मोबाइल पर आयेगा ई- कूपन
अगर कोई शराब खरीदना चाहता है तो सरकार द्वारा जारी किए गए लिंक पर जाकर दुकान से शराब लेने के लिए जाने का समय तय कर सकता है। सरकार की ओर से जारी लिंक डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.क्यूटोकेन.इन है।
शराब की दुकानों पर फिर भी नजर आई भीड़
दिल्ली के गोल मार्केट में स्थित एक शराब की दुकान पर देर रात से ही भीड़ जुट गई थी। लोग लंबी लाइन में खड़े होकर की दुकान खुलने का इंतजार करें थे और आपस में दूरी नाम मात्र की थी। जिनके पास कूपन था और जिनके पास कूपन नहीं भी था सब एक साथ ही खड़े होकर के दुकान से शराब लेने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि दो अलग लाइन बनी थी एक जिन के पास कूपन हो और दूसरे वो जो बिना कूपन के आ रहे हैं। वहीं लोग सोशल डिस्टेंसिंग को नजरअंदाज कर रहे थे।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »