जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार का फैसला ऐतिहासिक-अजीत जोगी

रायपुर, 05 अगस्त (आरएनएस)। भारत सरकार द्वारा संविधान में संशोधन करके अनुच्छेद 370 (ख) और 35 (अ) को विलोपित करने के लिए आज राज्य सभा में प्रेषित प्रस्ताव का जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमो अजीत जोगी ने अपना समर्थन देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह फैसला ऐतिहासिक है।

श्री जोगी ने मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि भारत सरकार के इस फैसले से 130 करोड़ भारतवासियों में जो खुशी और गर्व की अनुभूति हो रही है उसे शब्दों में अभिव्यक्त करना संभव नहीं है। देश में एक निशान एक विधान, एक प्रधान लागू करने की इस ऐतिहासिक कदम से 72 साल पहले हुई ऐतिहासिक गलती को सुधारने का साहसी एवं सराहनीय कदम लेने के लिए हम भारत सरकार को छत्तीसगढ़वासियों की तरफ  से बधाई देते हैं। भारत सरकार के इस फैसले के बाद अब हर भारतीय भारत के सबसे सुंदर प्रदेश कश्मीर में प्रवेश और बस सकते हैं। साथ ही कश्मीर के आदिवासियों दलितों और पिछड़ों को अब अंतत: आरक्षण का लाभ भी मिलेगा।

श्री जोगी ने छत्तीसगढ़ सरकार के समस्त 68 विधायकों से अनुरोध किया है कि जब प्रदेश की सर्वोच्च पंचायत छत्तीसगढ़ विधानसभा के आगामी सत्र में उपरोक्त संवैधानिक संशोधन विधेयक पर चर्चा होगी तो प्रदेशवासियों की भावनाओं के अनुरूप अपनी पार्टी लाइन से हटकर उसको अपना खुला समर्थन देवे। अगर किन्ही कारणों से छत्तीसगढ़ विधानसभा द्वारा उपरोक्त संवैधानिक संशोधन विधेयक पारित नहीं होता है तो यह ढाई करोड़ छत्तीसगढ़वासियों के लिए बेहद शर्म की बात होगी जिसके लिए जनता भूपेश बघेल की सरकार को कभी माफ  नहीं करेगी।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »