बस्तर के सैकड़ों टैक्स बकायादारों के वाहन होंगे जब्त

जगदलपुर, 22 जुलाई (आरएनएस)।  सड़कों पर चल रहे और टैक्स के बोझ से वर्षों से लदे वाहन जब्त करने की कार्रवाई करने परिवहन विभाग तत्पर हो चुका है। इसी सिलसिले में जिले के 298 वाहनों पर कार्रवाई हो सकती है और उन्हें जब्त किया जा सकता है। इसके साथ ही विभाग में इन वाहनों को ब्लैक लिस्ट की सूची में भी डाल दिया है। इस कदम से ऐसे वाहनों का फिटनेस सहित कोई कार्य नहीं किया जायेगा। विभाग ने उडऩदस्ता प्रभारियों सहित टीएसआई को इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश भी दिये हैं।

उल्लेखनीय है कि परिवहन विभाग के अधिकृत सूत्रों ने जानकारी दी कि वर्तमान में जिले के 270 भारी मालवाहक वाहन तथा 28 सड़क पर चलने वाली बसों पर परिवहन विभाग को लगभग 30 लाख रूपये की कर बाकी की वसूली करना है। इस संबंध में इन वाहनों के मालिकों को कई बार सूचना भी भेजी गई, लेकिन कोई कार्रवाई इस संबंध में मालिकों द्वारा नहींं की गई। इसलिए इन वाहनों को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। आगे कार्रवाई करने परिवहन विभाग ने इन वाहनों को जब्त करने की भी प्रक्रिया तेज कर दी है।

इस संबंध में यह भी विशेष तथ्य है कि ऐसे वाहनों के मालिकों ने अपनी वाहनों को सीमा के उस पार भी खड़ा कर जब्ती की कार्रवाई से बचने की कोशिश की है। इसलिए परिवहन विभाग का अमला सीमा के उस पार खड़े वाहनों की भी जांच करेगा।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »