एमआईसी की बैठक शुरू, 20 एजेंडों पर होगी चर्चा

रायपुर, 25 जून (आरएनएस)। रायपुर नगर निगम में महापौर प्रमोद दुबे की अध्यक्षता में आज मेयर इन काउंसिल की बैठक निगम मुख्यालय में चल रही है। इस बैठक में शहर की मूलभूत समस्याएं पानी, बिजली, सफाई, सड़क आदि के अलावा पेंशन, प्रमोशन, नगर निगम के शिक्षकों का संविलियन समेत 20 एजेंटों पर चर्चा होनी है।
बैठक के पूर्व महापौर प्रमोद दुबे ने कहा कि शहर की सीमाएं पहले से काफी बढ़ गई हैं, रायपुर का क्षेत्रफल 225 वर्ग किलोमीटर तक फैल गया है। सिक्स लेन सड़कों, कैनाल रोड समेत कई सड़कों का निर्माण हुआ है, इसलिए अब आउटर की सड़कों की सफाई मशीनों से कराए जाने पर विचार चल रहा है। आज की बैठक में सड़कों की सफाई मशीनों से कराए जाने के एजेंटे को भी शामिल किया जा सकता है। बैठक में कई एजेंडों पर एमआईसी की मुहर भी लगाई जा सकती है। इनमें एक एजेंटा शहर के कई वार्डों में नाली निर्माण और नाला निर्माण के काम अटके हुए है इन कामों को भी मंजूरी दी जा सकती है।
बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। लेकिन अभी तक शहर के कई वार्डों में नाली-नालियों की सफाई नहीं हो पायी है। जाम पड़े नाली-नालियों के कारण उन इलाकों में बारिश होने से भराव की स्थिति निर्मित हो सकती है। बैठक में नाली-नालों की सफाई को लेकर भी विशेष चर्चा हो सकती है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »