कोल पेंशनर्स एसोसिएशन एआईसीपी का एक दिवसीय सम्मेलन बैतुल में संपन्न

कोरबा 18 जून (आरएनएस)। ऑल इंडिया कोल पेंशनर्स एसोसिएशन एआईसीपी का एक दिवसीय सम्मेलन बैतुल में हुआ। जिसमे कोरबा जिले के अलावा अलग-अलग क्षेत्रों से पेंशनर्स संगठन के पदाधिकारी व सदस्य शामिल हुए।
इस सम्मेलन में पेंशन समस्याओं को लेकर आने वाले दिनों में धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है। इसकी तैयारी के लिए अलग-अलग प्रदेश के पेंशनर्स संगठनों को तैयार रहने कहा गया है। सम्मेलन में इस जेवी दत्तात्रे महासचिव, सिंगरैनी रिटायर्ड ऑफि सर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से शामिल थे। हैदराबाद से मुस्लिम अंसारी, उपाध्यक्ष, ऑल इंडिया एसोसिएशन ऑफ़ कोल एक्जीक्यूटिव आईएसीई बैंगलोर से ओम प्रकाश सूर्यवंशी अध्यक्ष एचएमएस, कोरबा से एआईएसीई के संयोजक व पेंशनर्स एसोसिएशन के सदस्य पीके सिंह राठौर भी उपस्थित रहे।
कोल माइंस पेंशनर्स एसोसिएशन बैतूल के संरक्षक दिनकर साहू ने सम्मेलन में भाग लेने वाले सभी सदस्य व पदाधिकारियों को एसोसिएशन की पिछली गतिविधियों के बारे में बताया। कोल माइंस पेंशनर्स एसोसिएशन के सचिव डीआर झारवाडे ने कहा कि पिछले कई वर्षों से उनकी एसोसिएशन पेंशनरों की समस्याओं को उठाती रही है। दत्तात्रे ने पेंशन बढ़ाने के लिए की जा रही गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय में चल रहे अदालती मामले की भी जानकारी दी। मुस्लिम अंसारी ने कहा कि पेंशन के लिए लडऩे वाले सभी छोटे मंचों को एक एकल निकाय बनाना चाहिए और सामूहिक रूप से लडऩा चाहिए। पीके सिंह राठौर ने भी कोल पेंशनर्स के समक्ष आ रही दिक्कतों को रखा।
उन्होंने कहा कि पेंशनर्स की अनेक मांगे लंबित है। लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने से पेंशनर्स की समस्या दूर नहीं हो रही है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »