पीएम को क्लीन चिट देने पर भड़की कांग्रेस

नईदिल्ली,01 मई (आरएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग से क्लीन चिट मिलने पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है. कांग्रेस ने कहा कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट अब मोदी कोड ऑफ कंडक्ट बन गया है. बता दें कि मंगलवार को आयोग ने कहा था कि पीएम ने रैली में भाषण देते हुए आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया था.
आज कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए चुनाव आयोग पर हमला किया. उन्होंने लिखा, हमलोग काफी दुखी हैं कि आर्टिकल 324 और मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के बावजूद पीएम को चुनाव आयोग ने छोड़ दिया. मोदी जी और दूसरों के लिए अलग-अलग कानून नहीं हो सकता. अब ये साफ हो गया है कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट मोदी कोड ऑफ कंडक्ट बन गया है.
बता दें कि पीएम मोदी पर महाराष्ट्र के वर्धा में चुनावी रैली के दौरान आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगा था. कांग्रेस ने पीएम मोदी की चुनाव आयोग में शिकायत की थी. उनका आरोप था कि पीएम मोदी ने राहुल गांधी के केरल के वायनाड से चुनाव लडऩे पर अपरोक्ष रूप से सवाल उठाए थे. लेकिन आयोग ने पीएम का भाषण को सुनने के बाद उन्हें क्लीन चिट दे दी.
एक अप्रैल को महाराष्ट्र के वर्धा में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा था कि उन्हें वायनाड से चुनाव लडऩे के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि उस क्षेत्र में अल्पसंख्यकों का दबदबा है. पीएम मोदी ने कहा था, कांग्रेस ने हिंदुओं को बदनाम किया. लोगों ने उन्हें अब सजा देने का मन बना लिया है. उस पार्टी के नेता अब ऐसे क्षेत्रों से ना चुनाव लडऩे के लिए मजबूर हो रहे हैं जहां हिंदुओं की संख्या ज़्यादा है. और इसलिए वो भाग कर के ऐसी जगह जा रहे हैं जहां देश का बहुसंख्यक अल्पसंख्यक है. वो वहां शरण लेने के लिए मजबूर हो गए हैं.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »