दो और एक लाख के ईनामी छह नक्सली कमांडर गिरफ्तार

जगदलपुर, 29 अपै्रल (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा जिला पुलिस ने नीलावाया एम्बुश में शामिल 03 नक्सलियों सहित स्माल एक्शन टीम के रूप में गीदम साप्ताहिक बाजार रेकी करने आये तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है। गिरफ्तार माओवादी प्लाटून सदस्य के पर छत्तीसगढ़ शासन की ईनाम योजना के तहत 02 लाख रुपये, जनमिलिशिया कमांडर के पर 01 लाख रुपये व जनमिलिशिया प्लाटून सदस्य के ऊपर 01 लाख रुपये का इनाम भी घोषित है।
बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि थाना अरनपुर पुलिस की संयुक्त टीम को मुखबिर की सूचना के आधार पर नीलावाया क्षेत्र से 03 माओवादी हूंगा कोर्राम जनमिलिशिया प्लाटून सदस्य, किशोर कुमार माडवी, सीएनएन सदस्य तथा जोगी को घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।
गिरफ्तार माओवादी लम्बे वक्त से नक्सलियों के संगठन में शामिल होकर नीलावाया, पोटाली, नाहाडी, ककाड़ी, क्षेत्रों में काम कर रहे थे और हिंसक वारदातों को अंजाम देते रहे हंै। 30 अक्टूबर को प्रात: नीलावाया रोड में कवरेज कर रहे डीडी न्यूज के मीडिया कर्मी व उनको सुरक्षा दे रहे पुलिस कर्मियों पर घात लगाकर अंधाधुंध फायरिंग करने की घटना में शामिल रहे हैं, जिसमे 03 पुलिस कर्मी व 01 मीडिया कर्मी शहीद हुए थे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »