विंग कमांडर अभिनंदन का कश्मीर घाटी से ट्रांसफर

नईदिल्ली,20 अपै्रल (आरएनएस)। पाकिस्तान में अपने शौर्य से पूरे देश में छाए विंग कमांडर अभिनंदन का कश्मीर घाटी से ट्रांसफर कर दिया गया है। ट्रांसफर का कारण उनकी सुरक्षा है। फिलहाल वह श्रीनगर एयरबेस पर तैनात थे लेकिन अब उन्हें पश्चिमी सेक्टर के एयरबेस पर भेजे जाने की तैयारी है। विंग कमांडन अभिनंदन पाकिस्तान के साथ हवाई जंग में उसके एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने और फिर उसकी पकड़ में आने के 2 दिन बाद वह स्वदेश लौटे थे।
पाक से लौटने के बाद अभिनंदन ने अवकाश अवधि के दौरान चेन्नई स्थित अपने घर जाने की बजाय श्रीनगर में अपने स्क्वाड्रन में रुकने का फैसला किया था। विंग कमांडर अभिनंदन उस वक्त अवकाश पर गए थे जब सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान से उनकी वापसी के बाद उनसे पूरे वाकये की जानकारी लेने (डीब्रीफिंग) की दो हफ्ते लंबी कवायद पूरी की थी।
उधर, भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान एक बार फिर से लड़ाकू विमान उड़ा सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें बंगलूरू स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसीन (आईएएम) की हरी झंडी लेनी होगी। यहां 35 साल के कमांडर को आने वाले हफ्तों में कई टेस्ट से होकर गुजरना होगा। यह बात वायुसेना के दो अधिकारियों ने बताई है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *