कांग्रेस ने 12 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

नई दिल्ली ,29 मार्च (आरएनएस)। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा में लोकसभा की 12 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं जिनमें सबसे अहम नाम पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार का है जिन्हें बिहार के सासाराम से टिकट दिया गया है।
कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक, बिहार में चार और ओडिशा में सात सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा के साथ ही उत्तर प्रदेश की महाराजगंज सीट पर उम्मीदवार बदला भी गया है। कांग्रेस ने गुरुवार रात को महाराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी का नाम घोषित किया था जो बाहुबली अमरमणि त्रिपाठी की बेटी हैं। अब तनुश्री की जगह सुप्रिया श्रीनते को उम्मीदवार बनाया गया है। बिहार में सुपौल से बाहुबली पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन, समस्तीपुर से अशोक कुमार, मुंगेर से नीलम देवी और सासाराम से मीरा कुमार को टिकट दिया गया है। ओडिशा में पुरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ सत्य प्रकाश नायक को टिकट दिया गया है। इसके साथ ही राज्य की छह अन्य सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। पार्टी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 20 उम्मीदवार घोषित किए हैं। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने यह 14वीं सूची जारी की है। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए 13 बार में कुल 293 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।
उर्मिला मातोंडकर की सियासी पारी
लोकसभा चुनाव से अपनी सियासी पारी की शुरूआत करेंगी। उर्मिला ने दो दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। अब आगामी चुनावों के लिए कांग्रेस ने उन्हें नार्थ मुंबई सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है। मुंबई उत्तर में उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा। हालांकि मुंबई उत्तर सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है, लेकिन कांग्रेस ने उर्मिला को मैदान में उतार कर अपनी मजबूत चाल चलने की कोशिश की है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *