सिम्स भर्ती घोटाला : एसीबी करेगी पूरे मामले की जांच, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिए निर्देश

बिलासपुर, 27 मार्च (आरएनएस)।  पिछले छह साल से दबी सिम्स भर्ती घोटाले के फाइल फिर से खुलने जा रही है । फ ाइल खुलने से कई बड़े डॉक्टर, नेता और अधिकारियों के नाम सामने आ सकते है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने सिम्स भर्ती घोटाले मामले के जांच के लिए एंटी करप्शन ब्यूरों को निर्देश दिए है।

बता दें कि आज से छह साल पहले बिलासपुर के सिम्स में वॉर्ड ब्वॉय, आया, चपरासी, क्लर्क, माली, ड्राइवर जैसे तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती हुई थी। इस भर्ती में आरोप लगा था कि अपने रिश्तेदारों और पैसों की लेनदेन से अयोग्य और मनचाहे लोगों की भर्ती की गई थी।

सिम्स भर्ती घोटाले मामले की शिकायत केंद्रीय केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय तक पहुंचने के बाद मंत्रालय ने इस पूरे मामले की जांच करने और रिपोर्ट भेजने के निर्देश तत्कालीन स्वास्थ्य सचिव सुब्रत साहू को सौपा गया था । लेकिन जांच के कार्रवाई के पहले ही भर्ती से जुड़े सारे दस्तावेजों को घोटालेबाजों ने गायब कर दिया था।

स्वास्थ्य मंत्री सिंह देव ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए है एसीबी को जांच के लिए निर्देश दिए है । वही एसीबी को पूरे मामले की जांच कर जल्द ही रिपोर्ट सौपने का निर्देश दिया गया है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »