सत्ता की भूख में राजधर्म भूले मोदी:सुरजेवाला

नई दिल्ली ,21 फरवरी (आरएनएस)। पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि सत्ता बचाने के लिए वह जवानों की शहादत और राजधर्म भूल गए।
कांग्र्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि जब देश शहीदों के टुकड़े चुन रहा था, तब प्रधानमंत्री नौका विहार कर रहे थे। उन्होंने सवाल उठाया कि 44 जवानों की शहादत के बाद क्या देश में एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित नहीं हो सकता था? सुरजेवाला ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के प्रति मोदी सरकार न तो कोई राजनीतिक जवाब दे रही है और न ही अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है। उन्होंने दावा किया कि पुलवामा हमले से देश सदमे में था, पर मोदीजी कार्बेट पार्क में डिस्कवरी चौनल के लिए अपनी फिल्में बनवा रहे थे, चाय नाश्ता कर रहे थे। उन्होंने अखबार की कटिंग और तस्वीरें दिखाते हुए आरोप लगाया कि हमले के बाद भी प्रधानमंत्री की सभाएं नहीं रुकीं, चुनाव प्रचार नहीं रुका। उन्होंने कहा कि जिस देश का प्रधानमंत्री जवानों की शहादत के समय नौका विहार फिल्म शूटिंग करे, अपने जयकारे लगवाए, चाय-नाश्ता करे, उस प्रधानमंत्री के बारे में क्या कहा जा सकता है। उन्होंने भाजपा के मंत्री व कार्यकर्ताओं पर भी आरोप लगाया। साक्षी महाराज की एक तस्वीर दिखाते हुए उन्होंने कहा कि जब शहीदों का जनाजा उठ रहा था, उस दौरान भी सांसद साक्षी महाराज हंस रहे थे।
सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि दुर्भाग्यवश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए सत्ता की लालसा देश की सेना और शहीदों के सम्मान से बड़ी है। मोदी जी राजधर्म भूलकर केवल राज बचाने की जुगत में लगे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार सत्ता की भूख में इंसानियत और शहादत को पीछे छोड़ आई है। उन्होंने यह भी कहा कि हम देश को याद दिलाना चाहेंगे कि जब मुंबई 26ध्11 का आतंकी हमला चल रहा था, तब नरेन्द्र मोदी मुंबई में आतंकी हमले के स्थान के समीप ही तत्कालीन सरकार की आलोचना करने वाली एक प्रेस वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने भारत की एकता और अखंडता पर हमला बोलने वाले पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को करारा जवाब देने हेतु हमारी सेना और सरकार का भरपूर समर्थन किया है।
प्रधानमंत्री से पूछे सवाल
प्रधानमंत्री जी, राजनाथ जी, डोभाल जी, आप अपनी खुफिया तंत्र की विफलता के लिए जिम्मेदारी क्यों नहीं स्वीकार करते? स्थानीय आतंकियों को भारी मात्रा में आरडीएक्स, कार्बाइन और रॉकेट लांचर आए कहां से? पीएम मोदी के दावे के अनुसार, नोटबंदी से आतंकवाद पर लगाम क्यों नहीं लगा? पुलवामा हमले के 48 घंटे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस की रिपोर्ट और आतंकियों के वीडियो को नजर अंदाज क्यों कर दिया? हवाई मार्ग से जवानों को क्यों नहीं ले जाया गया? सीआरपीएफ के आवेदन को क्यों ठुकराया गया? क्या हवाई परिवहन की अनुमति से जवानों की जिंदगी नहीं बच सकती थी? भाजपा सरकार के 56 महीनों के कार्यकाल में 488 जवान वीरगति को क्यों प्राप्त हुए हैं? क्यों 5000 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन हुआ?
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »