कांग्रेस सांसदों ने राफेल सौदे पर संसद के बाहर उड़ाए कागज के विमान

नई दिल्ली ,13 फरवरी (आरएनएस)। कांग्रेस सांसदों ने राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बुधवार को संसद के बाहर प्रदर्शन किया। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के सांसदों ने कागजों के विमानों और पोस्टरों के साथ प्रदर्शन किया।
संप्रग की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी परिसर में गांधी की प्रतिमा के पास किए इस प्रदर्शन में नजर आएं। कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल मामले पर मोदी के खिलाफ हमले तेज करते हुए मीडिया की एक रिपोर्ट के हवाले से दावा किया कि प्रधानमंत्री की सौदे को लेकर बेहतर मूल्यों और शीघ्र आपूर्ति की दलीलें ध्वस्त हो गई हैं। उन्होंने समाचार पत्र द हिंदू की उस खबर के बाद यह बयान दिया है जिसमें दावा किया गया है कि राफेल सौदा संप्रग के कार्यकाल के मुकाबले बेहतर शर्तों पर नहीं हुआ है। तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने भी सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए परिसर के अंदर प्रदर्शन किया।
पट्टी बांधकर सदन पहुंचे सपा सांसद धर्मेंद्र यादव
समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं पर पुलिस बल प्रयोग को लेकर बुधवार को लोकसभा में राज्य सरकार और भाजपा को आड़े हाथ लिया, वहीं केंद्र सरकार ने कहा कि इस घटनाक्रम से भाजपा और सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। लोकसभा में सपा के सदस्य धर्मेंद्र यादव ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से यह मांग भी की कि प्रयागराज में उनकी पार्टी के लोगों पर कार्रवाई करने वाले अधिकारियों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के उनके नोटिस को स्वीकार किया जाए।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *