हॉफ मैराथन 24 को : मुख्य सचिव ने की तैयारी की समीक्षा

रायपुर, 12 फरवरी (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ शासन खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आगामी 24 फरवरी को आयोजित की जा रही तीसरी रायपुर हाफ मैराथन 2019 की तैयारी के संबन्ध मंे मुख्य सचिव श्री सुनील कुमार कुजूर ने आज यहां विधानसभा परिसर स्थित समिति कक्ष मंे समीक्षा बैठक ली। मुख्य सचिव श्री कुजूर ने रायपुर हॉफ मैराथन की सभी तैयारियां समय पूर्व सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए और कहा कि प्रतियोगिता के आयोजन से प्रदेश के खिलाडि़यो को लाभ मिलेगा। उन्होनंे कहा कि इस मैराथन मंे महिलाओं की सहभागिता भी अधिक से अधिक होनी चाहिए। साथ ही खेल विभाग को निर्देशित किए कि प्रदेश के खिलाडियों के लिए खेल गतिविधियां नियमित रूप से आयोजित किए जाए ताकि उनकी खेल प्रतिभा को निखारनें का अवसर मिले।

बैठक में खेल विभाग के सचिव श्री सिद्वार्थ कोमल सिंह परदेशी के द्वारा हाफ मैराथन की तैयारी के सम्बन्ध मंे प्रेजेन्टेशन के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होनें बताया कि प्रतिभागियों द्वारा मैराथन मंे भागीदारी के लिए 15 फरवरी तक ऑनलाईन पंजीयन किया जा सकता है। पंजीयन के लिए गुगल प्लेस्टोर से रायपुर हॉफ मैराथन 2019 एप को डाउनलोड किया जा सकता है। उन्होनंे बताया कि अभी तक 21 हजार से ज्यादा लोगो ने पंजीयन करवा लिया गया है। इस हॉफ मैराथन में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय धावक शामिल होगें।
रायपुर हॉफ मैराथन का आयोजन 24 फरवरी को राजधानी रायपुर के अटल नगर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में प्रातः 7.30 बजे से होगा। इसमें पुरूष, महिला, बालक, बालिका, दिव्यांग एवं वेटरन वर्ग के लिए मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगीता में  13 विभिन्न वर्गो के लिए कुल 32 लाख 66 हजार का नगद पुरस्कार रखा गया है तथा इसके निर्णायक दल मंे एथेलेटिक्स फेडेरेशन और खेल विभाग के अधिकारी शामिल रहेगें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »