राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग के दो सदस्यों का इस्तीफा

नई दिल्ली ,30 जनवरी (आरएनएस)। राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग के दो स्वतंत्र सदस्यों पी सी मोहनन और जे वी मीनाक्षी ने सरकार के साथ कुछ मुद्दों पर असहमति होने के चलते इस्तीफा दे दिया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
के अनुसार, मोहनन आयोग के कार्यकारी चेयरपर्सन भी थे। दो सदस्यों के छोडऩे के बाद अब आयोग में केवल दो सदस्य- मुख्य सांख्यिकीविद प्रवीण श्रीवास्तव और नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत बचे हैं। मोहनन ने पीटीआई से बताया कि मैंने एनएससी से इस्तीफा दे दिया है। हमें लग रहा है कि आजकल आयोग बहुत प्रभावी नहीं रहा है। अधिकारी ने कहा कि दो सदस्यों ने राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग आयोग से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 28 जनवरी 2019 को इस्तीफा दिया। सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय के अधीन आने वाले आयोग में सात सदस्य होते हैं। वेबसाइट के मुताबिक, तीन पद पहले से ही रिक्त हैं।
चिदंबरम ने ऐसे कसा तंज
राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग (एनएससी) के दो सदस्यों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि श्इस संस्था की आत्मा को शांति मिले, जब तक कि इसका दोबारा जन्म ना हो जाए।श् पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा, श्हम राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग की मौत का शोक मनाते हैं। साफ-सुथरे जीडीपी डेटा और रोजगार डेटा को रिलीज करने के लिए इसकी साहसिक लड़ाई को आभार के साथ याद करते हैं।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »