नेताजी की भेंट की गई टोपी को पीएम मोदी ने संग्रालय में रखवाया

नई दिल्ली ,23 जनवरी (आरएनएस)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेताजी द्वारा पहनी गई टोपी भेंट करने के लिए बुधवार को सुभाष चंद्र बोस के परिवार के सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 122वीं जयंती के मौके पर ऐतिहासिक लाल किले में उनके नाम पर एक संग्रहालय का उद्घाटन किया। उन्होंने लाल किले में याद-ए-जलियां संग्रहालय (जलियांवाला बाग और प्रथम विश्वयुद्ध पर संग्रहालय), 1857 में हुए भारत के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम पर बने संग्रहालय और भारतीय कला पर बने दृश्यकला-संग्रहालय का भी उद्घाटन किया।
मोदी ने सुभाष चंद्र बोस की टोपी भेंट करने के लिए बोस के परिवार के प्रति आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने नेताजी द्वारा पहनी गई टोपी भेंट की। यह टोपी तत्काल लाल किला परिसर के क्रांति मंदिर की गैलरी में रखी गई है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि युवा ‘क्रांति मंदिरÓ आएंगे और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन से प्रेरित होंगे। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि वह नेताजी को उनकी जयंती के मौके पर नमन करते हैं। वह एक ऐसे शूरवीर थे जिन्होंने भारत को स्वतंत्र बनाने की दिशा में खुद को प्रतिबद्ध किया और सम्मान की जिंदगी जी। हम उनके आदर्शों पर चलने और एक मजबूत भारत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »