राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन

0-सिंगापुर के अस्पताल में ली अंतिम सांस
नईदिल्ली,01 अगस्त (आरएनएस)। राज्यसभा सांसद अमर सिंह का आज निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे। समाजवादी पार्टी (सपा)के पूर्व महासचिव अमर सिंह गुर्दा रोग से पीडि़त थे और कई माह से सिंगापुर में उनका उपचार चल रहा था। उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्रियां हैं। अमर सिंह सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के काफी नजदीकी थे। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में 27 जनवरी 1956 में हुआ। सिंगापुर के अस्पताल से कुछ माह पहले उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया था। उसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन और उनके परिवार से माफी मांगी थी। वे कभी राजनीति के चाणक्य कहे जाते थे।
अमर सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे। आज ही उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी थी, साथ ही लोगों को ईद अल अजहा की बधाई भी दी थी। अमर सिंह का मार्च महीने में एक वीडियो खूब चर्चा में रहा था, जिसमें उन्होंने अपनी मौत की अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा था कि टाइगर अभी जिंदा है और बीमारी से जूझ रहा है। उन्होंने अपने पहले के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि तबीयत पहले भी बिगड़ी थी लेकिन हर बार वो मौत के मुंह से लड़कर वापस आ गए।
अमर सिंह के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा वरिष्ठ नेता एवं सांसद अमर सिंह के निधन से दुखी हूं। सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी। स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंह को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें। उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »