आतंकियों के लिए कहर बरपायेंगी बुलेटप्रूफ गाडिय़ां

नई दिल्ली ,23 जनवरी (आरएनएस)। आईजीआई एयरपोर्ट पर कई खूबियों से लैस क्यूआरटी तैनात की जा रही हैं। यह पूरी तरह से बुलेट प्रूफ होंगी। दावा है कि देश के एयरपोर्ट सेक्टर में पहली बार इनकी तैनाती की जा रही है। सीआईएसएफ ने इसे खासतौर से यहां के तमाम खतरों को भांपते हुए डिजाइन किया है। इस गाड़ी से किसी भी तरह के आतंकवादी हमले का जवाब दिया जा सकेगा। इसकी छत में हवाई हमले का जवाब देने के लिए एलएमजी को भी लगा या जा सकेगा। जबकि जमीनी हमले में अगर कोई आतंकवादी किसी तेज वीकल से यहां फायरिंग करते हुए भागते हैं तो भी यह गाड़ी उनका बाज की तरह पीछा करके उन्हें मार गिराने में मदद करेगी।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार असल में देश में सबसे अधिक आतंकवादियों के निशाने पर आईजीआई एयरपोर्ट ही रहता है क्योंकि इस एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री समेत अन्य तमाम वीआईपी का मूवमेंट भी अधिक होता है। ऐसे में हमें यहां इस तरह की गाड़ी चाहिए थी, जिससे हम इमरजेंसी में आतंकवादी हमला होने पर इसका मुंहतोड़ जवाब दे सकें। इसके लिए गाड़ी के कई डिजाइन तैयार कराए गए। अंत में जो डिजाइन फाइनल किया गया वह ना केवल देखने में एकदम अलग है बल्कि उसमें ऐसी कई खूबियां भी हैं। जिनसे अगर यहां आतंकवादी हमला करने आते हैं तो उन्हें समय रहते ही कंट्रोल किया जा सकेगा।
इस विशेष क्यूआरटी की छत से लेकर टायर तक सब बुलेट प्रूफ हैं। इस तरह की सात गाडिय़ों को यहां मंगाया जा रहा है। उम्मीद है कि मार्च तक इन गाडिय़ों की डिलिवरी हो जाएंगी। सारी गाडिय़ां पेट्रोल इंजन वाली हैं और 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी तेज दौड़ सकती हैं। वजनी होने के बावजूद इस बात का खास ख्याल रखा गया है कि इनका पिकअप जबर्दस्त हो ताकि दुश्मन का इस गाड़ी से बचकर निकल पाना संभव न हो सके।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »