कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी कोरोना से संक्रमित

नई दिल्ली,26 जून (आरएनएस)। भारत में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता रहा है। हर दिन रेकॉर्ड मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना ने देश के कई बड़े नेताओं को भी जकड़ लिया है। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक सिंघवी को कोरोना के हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं जिसके बाद उन्हें 9 जुलाई तक होम आइसोलेशन में रहने के लिए बोला गया है। सिंघवी की कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उनको 9 जुलाई तक होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है। उनको 23 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक केस में बहस करते हुए देखा गया था। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को भी कोरोना वायरस हुआ था। कुछ दिन तक अस्पताल में रहने के बाद जब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई तो उनको डिस्चार्ज कर दिया गया है। भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को भी कोरोना वायरस हुआ था।
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जांच निगेटिव आई
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना वायरस संक्रमण जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया कि जैन का इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया गया। 55 वर्षीय जैन को तेज बुखार और ऑक्सजीन स्तर में गिरावट के बाद राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया था और इसके एक दिन बाद 17 जून को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जैन की हालत बिगडऩे पर उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया। सूत्र ने बताया कि उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और जल्द ही उन्हें छुट्टी मिलने की संभावना है। प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल किये जाने के दो दिन बाद वह आईसीयू से बाहर आए।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »