मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने एक माह के कार्यकाल की उपलब्धि व यादगार पलों को प्रदेश की जनता से किया साझा

रायपुर, 17 जनवरी (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ राज्य के मुखिया बने भूपेश बघेल को आज पूरा एक माह हो गया। आज के दिन उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। अपने एक माह के कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री ने कई ऐतिहासिक व चमत्कारी फैसले लिए। अपने एक माह की उपलब्धि व यादगार पलों को मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से साझा भी किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने संदेश में प्रदेश की जनता से जय जोहार

करते हुए कहा कि आपके प्यार और आशीर्वाद से 17 दिसंबर 2018 को मुझे छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करने मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी मिली थी। हमारे सामने अनेक चुनौतियां थी, जैसे प्रदेश में लोकतंत्र और व्यवस्था के प्रति विश्वास की बहाली, छत्तीसगढ़ की अस्मिता और संस्कृति की रक्षा, जल-जंगल-जमीन से दरकिनार किये गये असली मालिकों को न्याय दिलाना और जनता के प्रति शासन प्रशासन को संवेदनशील बनाना।

श्री बघेल ने कहा कि आपकी सरकार का एक माह पूरा होने के अवसर पर मैं आपको बताना चाहूंगा कि हमने इस दौरान अनेक ऐतिहासिक और बड़े फैसले लिये हैं, जैसे 16 लाख से अधिक किसानों के अल्पकालीन कृषि ऋण माफ, 2500 रुपये प्रति क्विंटल में धान खरीदी,  तेंदूपत्ता संग्रहण दर 2500 रुपये से बढ़ाकर 4000 रुपया मानक बोरा, उद्योग नहीं लगाने पर टाटा से वापस लेकर आदिवासियों को जमीन वापसी,  निरस्त वन अधिकार पट्टों की पुन: जांच,  बस्तर-सरगुजा प्राधिकरण की अध्यक्षता स्थानीय विधायकों द्वारा,  छोटे भू-खंड की खरीद-बिक्री से रोक हटाई गयी,  झीरम घटना तथा नान घोटाले की एसआईटी जांच प्रारंभ, जिला खनिज संस्था न्यास के कार्यों की समीक्षा,  महाविद्यालय में सहायक प्राध्यापकों की भर्ती,  चिटफंंड कंपनियों के खिलाफ  कार्यवाही व अभिकर्ताओं के खिलाफ प्रकरण वापसी पर विचार, राजिम कुंभ का नाम माघी पुन्नी मेला करने का प्रस्ताव विधानसभा में पारित, पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ, सरकारी खर्चों में मितव्ययिता के निर्देश आदि मात्र एक माह में लिये गये ये फैसले हमारी सरकार की दिशा बताते हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »