पारा लुढ़क पहुंचा 12 तक, बस्तर में फैथई से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जगदलपुर, 18 दिसंबर (आरएनएस)। तीसरे दिन भी बस्तर में फैथई तूफान का प्रभाव दिखाई दिया और पारा लुढ़क कर 12 डिग्री तक आ गया है। आंध्र प्रदेश में आये इस फैथई तूफान के कारण ठंड और वर्षा के साथ मौसम अत्यधिक ठंडा हो गया है। पिछले तीन दिन से मौसम के मिजाज में हुए इस बदलाव से समूचा बस्तर ठंड के कारण कांप रहा है और पानी गिरने के साथ-साथ जीवन ठहर सा गया है। अभी बस्तर के समूचे क्षेत्र में फैथई का कहर अभी भी दिखाई पड़ रहा है। शहर व आसपास के कई स्थानों पर बूंदाबादी का आलम चल ही रहा है। बस्तर में इसके कारण तापमान 7 डिग्री तक कम हो गया है। इस समय न्युनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 16 डिग्री रिकार्ड किया गया है।
उल्लेखनीय है कि बस्तर में पिछले तीन दिन से फैथई तुफान के आने से पहले ही मौसम के मिजाज में बड़ा बदलाव आया हुआ है। इसकी वजह यह है कि दो दिन पूर्व दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर बना अवदाब का सिस्टम
तूफान में बदल गया है। फैथई नाम का यह तूफान खाड़ी से निकलकर आंध्र प्रदेश के काकीनाडा तट से टकरा कर अपनी तबाही का आलम आंध्र प्रदेश और ओडि़शा में दिखाकर बस्तर में भी में बरस रहा है। इन दोनों राज्यों में इस तूफान ने ज्यादा असर दिखाया है।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »