14 से डोर-टु-डोर कैंपेन शुरू करेगी आप

नई दिल्ली ,12 दिसंबर (आरएनएस)। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के परिणाम सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने भी दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। मंगलवार की शाम आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा मुख्यमंत्री केजरीवाल के सरकारी आवास पर तमाम पदाधिकारियों की एक मीटिंग बुलाई गई थी। पार्टी के विधायकों, पार्षदों, सांसदों और दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने भी इसमें भाग लिया।
मीटिंग में तय किया गया कि पार्टी 14 दिसंबर से दिल्ली में बूथ लेवल पर एक डोर टु डोर कैंपेन शुरू करेगी। पार्टी नेताओं ने कहा है कि परिणामों से स्पष्ट संकेत मिल रहा है कि आप अपने दम पर लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीटों पर बीजेपी को हरा सकती है। हालांकि, दिल्ली में दो या तीन सीटों पर कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं के सवाल पर पार्टी नेताओं ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।
पार्टी ने वैसे तो सातों लोकसभा सीटों पर प्रभारियों के नामों की घोषणा की थी, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के चलते वेस्ट दिल्ली के प्रभारी राजपाल सोलंकी ने इस जिम्मेदारी से खुद को अलग कर लिया था। औपचारिक तौर पर तो पार्टी ने अभी केवल ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट पर ही प्रत्याशी के रूप में वहां की प्रभारी आतिशी के नाम की घोषणा की है। बाकी सीटों के मामले में औपचारिक तौर पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होना अभी बाकी है। दिल्ली प्रदेश के संयोजक गोपाल राय ने कहा है कि जल्द ही यह घोषणा कर दी जाएगी।
सीएम के घर हुई मीटिंग के बाद गोपाल राय ने कहा कि अब जो लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, उसके लिए पार्टी अपने अभियान को कैसे आगे बढ़ाएगी, इसको लेकर मीटिंग में चर्चा हुई।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *