मंदिर पर समर्थन के लिए विहिप ने मांगा सोनिया-राहुल से समय

नई दिल्ली ,30 नवंबर (आरएनएस)। राम मंदिर मुद्दे पर आगामी 11 दिसंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को गर्माने के लिए संघ ने कमर कस ली है। इस मोर्चे पर संघ ने विहिप को सियासी दलों को साधने की जि मेदारी दी है तो रथ यात्रा के माध्यम से 9 दिसंबर को रामलीला मैदान में होने वाली रैली में भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी स्वदेशी जागरण मंच को दी है। इस क्रम में विहिप की अमेठी और रायबरेली इकाई राम मंदिर पर समर्थन केलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने का समय मांगेगा। जबकि मंच शनिवार से 11 दिसंबर तक संकल्प रथ यात्रा निकालेगा।
विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार केमुताबिक विहिप जल्द ही राम मंदिर निर्माण के लिए कानून की मांग करने संबंधी भाजपा सांसद राकेश सिन्हा की ओर से पेश किए जाने वाले निजी बिल पर सभी दलों के सांसदों का समर्थन मांगेगी। इस क्रम में संगठन के अमेठी और रायबरेली इकाई अपने स्थानीय सांसदों राहुल और सोनिया से मिलने का समय मांगेगी। बकौल कुमार सुप्रीम कोर्ट के रुख से निराशा के बाद कानून बनाना ही राम मंदिर निर्माण का विकल्प है और विहिप इसी दिशा में तेजी से आगे बढ़ेगा।
दूसरी ओर कानून की मांग पर 9 दिसंबर को होने वाली रैली से पहले मंच एक दिसंबर से संकल्प रथ यात्रा का आयोजन करेगा। इस क्रम में कल संघ के दिल्ली के प्रांत संघ चालक कुलभूषण आहूजा झंडेवालां स्थिति संघ कार्यालय से इस रथ यात्रा को रवाना करेंगे। यात्रा का उद्येश्य देश भर में राम मंदिर निर्माण के लिए माहौल जुटाने के अलावा रैली में भीड़ सुनिश्चित करना है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *