चुनाव की वजह से शिवसेना राममंदिर बनाने बना रही दबाव:खडग़े

नई दिल्ली ,25 नवंबर (आरएनएस)। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर हमला किया है। खडग़े ने कहा कि चुनाव के कारण हर कोई अयोध्या जा रहा है। उद्धव ठाकरे को पिछले 4-5 वर्षों में वहां से जाने से किसने रोक था? एक ओर वे भाजपा के साथ हैं और दूसरी तरफ वे लोगों को बताना चाहते हैं कि वो राममंदिर बनाने में रूचि रखते हैं।
खडग़े ने आगे कहा कि चुनाव की वजह से शिवसेना राममंदिर बनाने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव डाल रही है पर इस तरह वो लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकते। बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज राममंदिर को लेकर अयोध्या में हैं और वो भाजपा सरकार पर मंदिर बनाने को लेकर वार कर रहे हैं। अयोध्या में रामलला का दर्शन करने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार को राममंदिर मुद्दे पर अध्यादेश लाना चाहिए। शिवसेना उसका समर्थन करेगी। हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा अगर मंदिर नहीं बना तो सरकार नहीं बनेगी। हिंदू अब ताकतवर हो गया है और अब मार नहीं खाएगा।ठाकरे ने कहा कि रामलला के दर्शन कर बाहर आने पर ऐसा लगा कि मैं जेल से निकल रहा हूं। मैं कल से अयोध्या में हूं। यहां अच्छा लग रहा है।
राममंदिर का नाम लेकर अब वोट की राजनीति नहीं होनी चाहिए। पिछले चार सालों में सरकार ने कुछ नहीं किया। अगर मामला अदालत के पास ही जाना है तो चुनाव प्रचार में राममंदिर का इस्तेमाल करना बंद कर देना चाहिए। जनता से कह देना चाहिए कि राममंदिर भी हमारे लिए एक चुनावी जुमला था। उद्धव ठाकरे ने कहा कि संसद का एक सत्र बचा हुआ है। इसमें राममंदिर के लिए अध्यादेश लाना चाहिए। शिवसेना अध्यादेश का समर्थन करेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि योगी जी ने कहा था कि वहां मंदिर था, मंदिर है और मंदिर ही रहेगा। ठाकरे बोले, दुख तो इस बात का है कि मंदिर दिख नहीं रहा है। जल्द से जल्द मंदिर निर्माण होना चाहिए।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *