नक्सलियों ने मतदाताओं में दहशत फैलाने किया विस्फ ोट, बीजापुर एवं सुकमा जिले में बरामद हुयी आईईडी

जगदलपुर, 12 नवंबर (आरएनएस) । बस्तर की 12 विधानसभाओं के लिए मतदान शुरू हो चुका है। नक्सली इलाकों में संगीनों के साए में मतदान के लिए मतदाता निकलकर सामने आ रहे हैं। अनेक स्थानों पर सुबह से मतदान में देरी की खबर आ रही है, जहां इवीएम के खराब होने के बाद ये हालात आए हैं। संभाग के सभी विधानसभाओं के लगभग 200 इवीएम मशीन में तकनीकी खराबी के चलते कई जगह मतदान में देरी हो चुकी है।

नक्सली इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो चुका है। सुबह 7 बजे से ही पोलिंग बूथ पर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने पहुंच रहे हैं, इनमें बड़ी संख्या में महिला मतदाताओं की है। निर्वाचन आयोग द्वारा सभी पोलिंग बूथ पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। शुरुआती दौर में मतदान केंद्रों पर वोटर्स की अच्छी खासी भीड़ दिख रही है। हिंसक माहौल के बावजूद मतदाता अपने मताधिकार के महत्व को समझते हुए पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं, यह लोगों की लोकतंत्र पर आस्था का प्रतीक है। उम्मीद की जा रही है कि जैसे-जैसे समय की सुई सरकेगी मतदाताओं की संख्या भी मतदान केंद्र पर बढऩे लगेगी।

सुकमा जिले में 100 साल एक वृद्धा ने वोट डाला वहीं गोरगुंडा मतदान केंद्र में 103 साल की वृद्धा को उसका पुत्र गोद में लेकर वोट डलवाने लेकर आया। चिंतागुफा में एक विकलांग युवक ने वोट डालने का साहस दिखाया।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »