ज्ञानेश्वरी की प्रतिभा को मिली नई उड़ान : वेटलिफ्टर कु. यादव ने एएसआई में नियुक्ति पर मुख्यमंत्री श्री बघेल का जताया आभार

ज्ञानेश्वरी

रायपुर, 03 अगस्त (आरएनएस)। एशियन गेम्स एवं कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतने वाली छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले की वेटलिफ्टर कुमारी ज्ञानेश्वरी यादव की प्रतिभा को राज्य सरकार के प्रोत्साहन से नई उड़ान मिल गई है। खुशी से चहकते कु. यादव ने आज शाम यहां राजधानी स्थित मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से मुलाकात के दौरान इसका भरपूर इजहार किया।
कुमारी ज्ञानेश्वरी ने इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप मुझे पुलिस विभाग में सहायक उपनिरीक्षक के पद पर नियुक्ति मिल गई है। जिसने मेरी खेल प्रतिभा में नया जोश भर दिया है। साथ ही इससे मुझे अपने खेल के बेहतर प्रदर्शन के लिए और प्रोत्साहन मिला है।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने मुलाकात के दौरान वेटलिफ्टर कु. ज्ञानेश्वरी यादव की खेल प्रतिभा की सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की बिटिया कु. यादव के खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन से राजनांदगांव ही नहीं बल्कि हमारा प्रदेश और देश भी गौरान्वित हुआ है।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा वेटलिफ्टर ज्ञानेश्वरी यादव के जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चौम्पयनशिप में 3 रजत पदक जीतने पर पुलिस विभाग में एएसआई पद पर नौकरी देने की घोषणा की गई थी। इसी कड़ी में नियुक्ति आदेश जारी किया गया है। वेटलिफ्टर ज्ञानेश्वरी यादव ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का परचम लहराया है और प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स जूनियर एवं सीनियर वर्ग में वेटलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है। उन्होंने जूनियर एशियन चौम्पियनशिप में सिल्वर मेडल भी हासिल किया है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »