राज्य शासन की योजनाओं से किसानों के जीवन में आ रहा सकारात्मक बदलाव: डॉ. रमन सिंह

रायपुर, 05 सितंबर (आरएनएस)। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि राज्य शासन द्वारा किसानों के हित में लागू की गई योजनाओं से किसानों के जीवन में सकारात्मक परिर्वतन आ रहा है। प्रदेश में एक नवम्बर से प्रारंभ हो रही समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के साथ किसानों को धान का समर्थन मूल्य और धान पर बोनस की राशि का भुगतान एक साथ किया जाएगा। विधानसभा के 11 और 12 सितम्बर को बुलाए गए विशेष सत्र में धान बोनस के भुगतान के लिए 2400 करोड़ रूपए की मंजूरी विधानसभा से ली जाएगी। डॉ. सिंह आज प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा के तहत बिलासपुर जिले के तखतपुर तहसील मुख्यालय स्थित शासकीय जे.एम.पी. शाला मैदान में आयोजित विशाल आमसभा को सम्बोधित कर रहे थे। बारिश के बावजूद तखतपुर के नागरिकों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर अटल विकास यात्रा का अभूतपूर्व स्वागत किया। मंच पर समाज के विभिन्न वर्गों और संगठनों के लोगों ने मुख्यमंत्री जोशीला स्वागत किया।
मुख्यमंत्री ने जनता के आग्रह पर तखतपुर में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) का कार्यालय प्रारंभ करने, तखतपुर के शासकीय महाविद्यालय को स्नातकोत्तर महाविद्यालय का दर्जा देने तखतपुर में इंडोर बेडमिंटन हॉल में सुविधाओं के विकास के लिए दस लाख रूपए की मंजूरी की घोषणा की। डॉ. सिंह ने अपने सम्बोधन में बताया कि बिलासपुर-तखतपुर-मुंगेली राष्ट्रीय राजमार्ग के सुदृृढ़ीकरण के लिए 190 करोड़ रूपए की राशि मंजूर कर दी गई है। जल्द ही इस राजमार्ग का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। डॉ. सिंह ने तखतपुर से जुड़ी स्मृतियों का उल्लेख करते हुए कहा कि वे क्रिकेट खेलने यहां आया करते थे।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री अजय चन्द्राकर, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले, लोकसभा सांसद लखन साहू, संसदीय सचिव राजू क्षत्री, छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती हर्षिता पाण्डेय और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक सहित अनेक जनप्रतिनिधि इस अवसर पर उपस्थित थे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »