सेवा भावना देख भाव-विभोर हुईं साँसद ने कार्यों को सराहा

वृद्धों, कुष्ठ पीडि़तों और विशेष बच्चों के साथ सांसद ने खुशियां बांटी

कोरबा 21 नवम्बर (आरएनएस)। कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने कोरबा प्रवास के दौरान वृद्धजनों कुष्ठ पीडि़तों एवं विशेष विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के बीच पहुंचकर खुशियां बांटी। सांसद ने इनकी देख.रेख और सेवा करने वालों के कार्यों को सराहते हुए कहा कि इससे बड़ी और सच्ची दूसरी कोई मानव सेवा नहीं हो सकती।
सांसद ने मां सर्वमंगला देवी मंदिर के निकट संचालित प्रशांति वृद्धाश्रम मुड़ापार में स्थित कुष्ठ पीडि़तों के आश्रमए अंकुर विशेष स्कूल तथा रोटरी दिव्य ज्योति विद्यालय में पहुंचकर खुशियां बांटी। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि अनेकानेक कारणों से वृद्धाश्रम में रह रहे वृद्धजनों की देखरेख और उनका सेवा.जतन निरूसंदेह पुण्य का कार्य है। अंकुर विशेष स्कूल एवं रोटरी दिव्य ज्योति छात्रावास के दिव्यांग बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि वे दिव्यांग नहीं हैं बल्कि उन्हें ईश्वर ने सामान्य मनुष्यों से भी कहीं ज्यादा दिव्य शक्तियां प्रदान की है। ये बच्चे अपनी शारीरिक अक्षमताओं के बाद भी अध्ययन.अध्यापन करते हुए जीवन के संघर्ष में आगे बढ़ रहे हैं जो इनकी जीवटता को प्रदर्शित करता है। सांसद ने इन बच्चों का जीवन संवारनेए शिक्षित कर विभिन्न विधाओं में पारंगत करने वाले शिक्षक.शिक्षिकाओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे बहुत ही नेक कार्य कर रहे हैं। विद्यालय के संचालकों के प्रति भी सांसद ने कृतज्ञता ज्ञापित की जो सेवा के इस कार्य को निरंतर व निर्बाध जारी रखे हुए हैं। सांसद ने अपने जन्म दिन के अवसर पर इन सभी स्थानों में केक काटकर खासकर बच्चों के साथ खुशियां बांटी।
इन अवसरों पर प्रमुख रूप से महापौर राजकिशोर प्रसादए सांसद पुत्र सूरज महंतए पुत्री डॉण् सुप्रिया महंत.अवधेशए कांग्रेस नेत्री श्रीमती ऊषा तिवारीए रुपा मिश्राए पार्षद संतोष राठौरए पार्षद दिनेश सोनीए महेश अग्रवालए सांसद प्रतिनिधि किरण चौरसियाए अभिषेक वाजपेयी गोलूए पोषक दास महंतए प्रशांति वृद्धाश्रम के संचालक नवदृष्टि संस्था के मोण् सादिक शेखए केयर टेकर वीरु यादवए अंकुर विशेष स्कूल में संजय बुधियाए मीना बुधियाए राजकुमार सोनीए रोटरी दिव्य ज्योति छात्रावास में श्रीमती रीता खेत्रपाल सहित समस्त शिक्षकगण एवं स्टॉफ उपस्थित रहे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »