विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस पर वरिष्ठ नागरिकों का हुआ सम्मान

कोरबा 23 अगस्त (आरएनएस)। विश्व स्तर पर 21 अगस्त को ष्विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवसष् मनाया जाता है। इस अवसर पर एक विशेष समारोह शारदा विहार, दुर्गा पण्डाल, कोरबा में 21 अगस्त रविवार को आयोजित किया गया जिसमें कोरबा जिले के वरिष्ठ नागरिकों ने भाग लिया। जनपदीय वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ एवं वरिष्ठ नागरिक संगठन के संयुक्त तत्वावधान में वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुरूषोत्तम सोनीए, संयुक्त सचिव, छत्तीसगढ़ वरिष्ठ नागरिक कन्फेडरेशन तथा के पी सोनी, आजीवन सदस्य, छत्तीसगढ़ वरिष्ठ नागरिक कन्फेडरेशन रायपुर थे।
समारोह में सर्वप्रथम भारत माता की पूजा अर्चना की गई। मुख्य अतिथियों का स्वागत व सम्मान करने के उपरांत वरिष्ठ नागरिकों से सम्बंधित विषयों पर चर्चा की गई। इस अवसर पर नगर पालिक निगम के सभापति श्यामसुंदर सोनी ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने वरिष्ठजनों को प्रणाम कर उन्हें शॉल व फल भेंट कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि यदि हम 24 घंटे में एक बार भी किसी बड़े.बुजुर्ग का आशीर्वाद लेते हैं तो हमारा जीवन सफल हो जाता है। वरिष्ठ समाजसेवी लॉयन एम डी माखीजा ने भी इस समारोह में अपनी उपस्थिति दी एवं संघ को यथासंभव योगदान देने की प्रतिज्ञा की। बालको सेवानिवृत्त मैत्री संघ के अध्यक्ष के एल शर्मा व महासचिव मजूमदार ने भी उपस्थिति दर्ज कराई एवं मंचस्थ होकर समारोह को गरिमा प्रदान की।
उपरोक्त कार्यक्रम के आयोजन एवं संचालन में युवा साथी सत्येन्द्र पूरी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। नगर निगम के सभापति ने उन्हें शॉल एवं फल देकर सम्मानित किया। एसईसीएल से सेवानिवृत्त शिवजीत सिंह जी ने विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस के इस आयोजन में सक्रिय योगदान दिया और अंत में आभार प्रदर्शन किया। उक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से धर्मेन्द्र सिंह यादव ने दी।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »