उफ नते नाले में बहा सीआरपीएफ का जवान, सर्चिंग जारी

बीजापुर, 08 जुलाई (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ के बीजापुर सीमा क्षेत्र में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया है। गश्त से लौट रहा एक जवान पहाड़ी नाले में बहा गया। विदित हो कि बीजापुर जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश का कहर जारी है। मूसलाधार बारिश होने की वजह से यहां के नदी नाले उफान पर हैं लेकिन इस दौरान जवानों का लगातार नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन भी जारी है। नक्सल ऑपरेशन के दौरान ही जिले के उसूर ब्लॉक के सिलगेर क्षेत्र में सर्चिंग पर निकले जवानों की टीम में से एक जवान उफनते पहाड़ी नाले में बह गया और जवान का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।
गौरतलब हो कि यह हादसा आज सुबह हुआ है। लापता जवान की तलाश में लगातार जवान जुटे हुए हैं लेकिन अब तक जवान का कुछ पता नहीं चल सका है। सीआरपीएफ डीआईजी कोमल सिंह ने बताया कि लापता जवान का नाम सूरज आर है जो केरल से है और लंबे समय से जवान बीजापुर के सीआरपीएफ कोबरा 210 बटालियन कैम्प में पदस्थ है। जवान की पतासाजी में ग्रामीण और जवानों के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है लेकिन अब तक जवान का कुछ पता नहीं चल सका है।
मिली जानकारी के मुताबिक सिलगेर के पहाड़ी क्षेत्रों में कोबरा बटालियन के जवान गश्त पर निकले हुए थे लेकिन पिछले कुछ दिनों से जिले में लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से जवानों की बारिश में फंसे होने की जानकारी मिली। आज सुबह कैंप लौटते वक्त जवानों ने एक उफनते नाले को पार किया लेकिन इस दौरान एक जवान सूरज आर उफनते नाले में बह गया। इससे पहले कि किसी को कुछ समझ में आता नाले का बहाव इतना तेज था कि जवान लापता हो गया, जिसके बाद जवान मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन कर लगातार जवान का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अब तक जवान का कोई सुराग नहीं लग पाया है।स्थानीय ग्रामीणों की भी मदद ली जा रही है लेकिन जवान का कुछ पता नहीं चल सका है। डीआईजी ने बताया कि मौके के लिए लोकल पुलिस और बीजापुर सीआरपीएफ कैंप से अतिरिक्त पुलिस भी रवाना हो गई है और लगातार जवान की पतासाजी कर रही है लेकिन तेज बारिश के चलते और उफनती नदी नाले के वजह से अब तक लापता जवान का कुछ पता नहीं चल सका है।

त्रिपाठी

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »