अग्निपथ योजना देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ – डॉ. लक्ष्मी धु्रव

० सिहावा विधानसभा स्तरीय सत्याग्रह का आयोजन

नगरी, 28 जून (आरएनएस)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मार्गदर्शन एवं जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी के निर्देश पर सिहावा विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव के नेतृत्व में बजरंग चौक नगरी में केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना के विरोध में विधानसभा स्तर पर सत्याग्रह कर विरोध जताया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिहावा विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव ने कहा कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना देश और युवाओं के हित में नहीं है। अग्निपथ योजना देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। केन्द्र की यह योजना देश की सेना को कमजोर करने वाला कदम है साथ ही उन युवाओं जो देश के लिए जान न्यौछावर करने का जज्बा रखते सीमाओं की सुरक्षा करने का सपना देख रहे थे, उनके हितों पर कुठाराघात है।
विधायक ने आगे कहा कि देश की सुरक्षा से समझौता करने वाली इस अग्निपथ योजना के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश है। केंद्र सरकार को यह योजना वापस लेनी पड़ेगी।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य लखन लाल ध्रुव ने कहा कि केन्द्र सरकार अग्निपथ योजना से युवाओं के सपनों को चकना चूर करना चाहती हैं।अग्निपथ योजना देश की सीमा और सेना के साथ खिलवाड़ है। देश को बचाना है। देश के युवाओं के भविष्य को बचाना है।
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बेलरगांव के अध्यक्ष कैलाश प्रजापति ने अग्निपथ योजना को देश के लिए घातक बताते हुए कहा कि चार साल नौकरी,फिर रिटायरमेंट इससे देश का भला नहीं होगा। यह देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है।
युवाओं के भविष्य को अंधकारमय करने वाली इस अग्निपथ योजना को केन्द्र सरकार को वापस लेना होगा।
कार्यक्रम को जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष भानेन्द्र ठाकुर,जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता कमलेश मिश्रा, क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी रामभरोसा साहू, जिला पंचायत सदस्य मनोज साक्षी, जनपद सदस्य श्रीमती दुर्गेश नंदिनी साहू, आदिवासी युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रमोद कुंजाम, मगरलोड क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी रवि निर्माण, डाकवर साहू और मगरलोड जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष राजेश साहू ने भी संबोधित किया और अग्निपथ योजना को लेकर अपना विरोध जताया।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव शोभी राम नेताम, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरी के अध्यक्ष भूषण साहू,ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कुकरेल के अध्यक्ष अखिलेश दुबे,विधायक प्रतिनिधि रूद्र प्रताप नाग,अख्तर खान,नारद ध्रुव, वरिष्ठ कांग्रेसी करण चंद्राकर,अमृत लाल नाग,पूर्व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रवि ठाकुर,जिला पंचायत सदस्य श्रीमती मीना बंजारे, जनपद सदस्य उमेश देव,उत्तम धु्रव,ईश्वर पटेल, कुशल नेताम,पार्षद जियाउद्दीन रिजवी,जितेंद्र कुमार धु्रव,टिकेश्वर धु्रव महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती विमला मरकाम, अनुइसूया साहू, रेणुका शर्मा, बागड़े,जीवन लाल साहू जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव हेमंत देवांगन, युवा कांग्रेसी सोनू चौहान,नदीम अली,अकरम खान,महेंद्र पांडेय,सोहेल मंसूरी,ईशु खान,मनेन्द्र साहू, पप्पू सेन, मोती सेन,दुर्गेश कश्यप,राजेंद्र ठाकुर,पेमन स्वर्णबेर,टेश्वर सिंह ध्रुव,सचिन भंसाली,आसकरण पटेल,ईश्वर साहू, मंगल राम, गजेंद्र मंडावी सिहावा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन आसिफ खान द्वारा किया गया।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »