लुटेरों ने जिस स्कॉर्पियों से जांजगीर व रायगढ़ जिले में की दो लाख की लूट, उसके चालक की निकली लाश

बिलासपुर, 18 अगस्त (आरएनएस)। पचपेड़ी क्षेत्र के चिल्हाटी-सेमरा डैम के पास 15 अगस्त की सुबह मिली युवक की लाश की पहचान ड्राइवर के रूप में हुई है। वह जिस स्कॉर्पियो का चालक था उसके जरिए लुटेरों ने 14 अगस्त की रात जांजगीर-चांपा और रायगढ़ जिले के दो पेट्रोल पंप में दो लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था। अब तीनों जिले की पुलिस इस मामले में उलझ गई है।
पचपेड़ी पुलिस ने सोशल मीडिया में युवक की तस्वीरों को वायरल कर दिया था। वहीं पहचान नहीं होने पर पंचनामा व पोस्टमार्टम के बाद गुुरुवार को उसका कफन-दफन करवा दिया गया। इस बीच सोशल मीडिया में लाश मिलने की खबर व तस्वीर अन्य जिलों में भी वायरल हो गई थी। इसी आधार पर बलौदाबाजार के लवन चौकी क्षेत्र के धौंराभाठा निवासी स्कॉर्पियो चालक रमेश कुमार दीवान पिता भागीरथी (25) के परिजन यहां पहुंचे और उसी के रूप में पहचान की। युवक की पहचान होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। लेकिन, जैसे ही पचपेड़ी पुलिस को पता चला कि मृतक की स्कॉर्पियो से लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया गया है, तब वे हैरान रह गए। सारंगढ़ पुलिस इसी सिलसिले में स्कॉर्पियो चालक को ही लुटेरा समझकर उसकी पतासाजी करने पहुंची थी। पचपेड़ी थाना प्रभारी गंभीरदास सोनवानी ने परिजन से पूछताछ की। फिर मामले की जानकारी जुटाने के लिए ट्रांसपोर्टर अमित सोनी से भी पता किया था। थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक की जांच में स्कॉर्पियो बुकिंग करने वाले लुटेरों द्वारा ही चालक की हत्या कर लूटपाट की घटना को अंजाम देने की आशंका है। अब पचपेड़ी के साथ ही जांजगीर-चांपा व रायगढ़ जिले की पुलिस हत्या व लूट के आरोपियों की तलाश में उलझी है। मालूम हो कि 14 अगस्त की रात स्कार्पियो सवार तीन लुटेरों ने जांजगीर-चांपा जिले के डभरा क्षेत्र के फगुरम चौकी स्थित ग्राम सुखदा के राणी सती पेट्रोल पंप कर्मियों पर हमला कर काउंटर से 50 हजार रुपये लेकर चंपत हो गए थे। फिर रायगढ़ जिले के सारंगढ़ क्षेत्र के गंडई स्थित पेट्रोल पंप में कर्मचारियों पर चाकू से हमला कर एक लाख 50 हजार रुपये लूट लिए थे।
महासमुंद में मिली गाड़ी
सीसीटीवी फुटेज में आए स्कॉर्पियो नंबर के आधार पर सारंगढ़ पुलिस लुटेरों का पीछा कर रही थी। तभी महासमुंद जिले के पिथौरा क्षेत्र के सेवय्या डोंगरीपाली की पहाडिय़ों में स्कॉर्पियो को लावारिस हालत में बरामद किया गया।
एसडीएम की अनुमति से कब्र खोदकर निकालेंगे शव
मृतक वाहन चालक के परिजन के आग्रह पर पुलिस ने उन्हें एसडीएम के समक्ष आवेदन पेश करने व उनकी अनुमति के बाद शव खोदकर ले जाने की बात कही है। थाना प्रभारी सोनवानी ने बताया कि शनिवार को एसडीएम से अनुमति मिलने के बाद मृतक के शव को कब्र खोदकर निकलवाया जाएगा।
14 अगस्त की सुबह निकला था मृतक चालक
पुलिस की पूछताछ में परिजन व ट्रांसपोर्टर ने बताया कि चालक रमेश कुमार बीते 14 अगस्त की सुबह 10 से 11 बजे बुकिंग पर गिधौरी जाने के लिए निकला था। इसके बाद से वह घर नहीं लौटा है। इस बीच उसका मोबाइल लगातार स्वीच ऑफ मिल रहा था।
मोबाइल कॉल डिटेल व लोकेशन से मिल सकता है अहम सुराग
लुटेरे अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। ऐसे में पुलिस अब मोबाइल की तकनीकी जांच के साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तस्दीक की जा रही है। उम्मीद है कि सीसीटीवी फुटेज व मोबाइल से आरोपितों का सुराग शीघ्र मिल जाएगा।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *