मुख्यमंत्री लैलूंगा में दी 41.67 करोड़ के 64 निर्माण कार्यों की सौगात : बारह सौ महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन इक्कीस हजार परिवारों को आबादी पट्टा

रायपुर, 11 जून (आरएनएस)। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के दौरान आज रायगढ़ जिले के विकासखंड मुख्यालय लैलूंगा में 41.67 करोड़ रुपए की लागत से 64 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनमें 29.35 करोड़ रुपए की लागत से 61 कार्याें का शिलान्यास एवं 12.32 करोड़ रुपए की लागत से 3 कार्यों का लोकार्पण शामिल है। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह इस मौके पर 24 हजार 460 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं में सामग्री एवं सहायता राशि का वितरण किया। मुख्यमंत्री आम सभा में 21 हजार 579 परिवारों को आबादी पट्टे, बारह सौ महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन और प्रधानमंत्री आवास योजना में सात सौ परिवारों को मकान स्वीकृति पत्र प्रदान किया।
मुख्यमंत्री ने आम सभा में जिन कार्यों का शिलान्यास किया, उनमें मुख्य रूप से 11.64 करोड़ रुपए की लागत से लैलूंगा में  आवर्धन जल प्रदाय योजना, 6.40 करोड़ रुपए की लागत से टोलहीकुण्डा आमापाली मार्ग केलो नदी पर पुल, 4.32 करोड़ रूपए की लागत से नूनदरहा नवाडीह मार्ग पांझर नाला पर पुल का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने 41.63 लाख रूपए की लागत से खम्हारपाकुट जलाशय मुख्य नहर तक ग्राउटेड स्टोन पीचिंग एवं लाईनिंग कार्य, 3.79 करोड़ रूपए की लागत से लैलूंगा के अटल चौक से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तक आरसीसी नाली निर्माण, एक करोड़ 34 लाख रुपए की लागत से लैलूंगा में सीमेंट कांक्रीट सड़क का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री आम सभा में जिन निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया, उनमें मुख्य रूप से 11.90 करोड़ की लागत से लैलूंगा में अटल चौक से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तक सड़क, 20 लाख रूपए की लागत से महिला एवं बाल विकास योजना के परियोजना कार्यालय सह संसाधन केन्द्र एवं 21.78 लाख की लागत से तमनार के देवगढ़ में नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन का लोकार्पण शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने आमसभा स्थल पर 620 श्रमिकों को सायकल, सिलाई मशीन एवं सुरक्षा उपकरण, तीन सौ पशुपालकों को चाराबीज, दस माली टूल किट, 15 फड़ मुंशी को सायकल वितरण तथा 11 मत्स्य कृषकों को जाल एवं आइस बाक्स, सहित विभिन्न योजनाओं में सामग्री एवं सहायता राशि का वितरण किया ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »