पुलिस ने सिंधु बॉर्डर पर किसानों को रोकने छोड़े आंसू गैस के गोले

0-मुंडका में लाठीचार्ज-कई मेट्रो स्टेशनों के एंट्री-एग्जिट गेट बंद
नईदिल्ली,27 नवंबर (आरएनएस)। कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन शुक्रवार को भी आक्रामक रुख अपना चुका है। दिल्ली जाने कि लिए किसान अड़े हुए हैं। सिंधु बॉर्डर पर पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत हुई, यहां पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, लेकिन किसान पीछे नहीं हटे हैं और दिल्ली आने पर अड़ गए हैं। मुंडका, दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लाठीचार्ज भी हुआ। प्रदर्शन के कारण दिल्ली में कई जगह मेट्रो स्टेशन बंद किए गए हैं, साथ ही अस्थाई जेल बनाने की तैयारी है।
किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन को देखते हुए डीएमआरसी ने ग्रीन लाइन पर स्थित एनसीआर के कुछ स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद करने का एलान किया है। डीएमआरसी ने बताया कि ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्री राम शर्मा, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां और घेवरा मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद रहेंगे।
दूसरी तरफ आज सुबह कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ट्वीट कर किसानों से अपील की है। उन्होंने कहा नए कानून बनाना समय की आवश्यकता थी, आने वाले कल में ये नए कृषि कानून, किसानों के जीवन स्तर में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले हैं। नए कृषि कानूनों के प्रति भ्रम को दूर करने के लिए मैं सभी किसान भाइयों एवं बहनों को चर्चा के लिए आमंत्रित करता हूं।
इस बीच दिल्ली पुलिस ने किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली सरकार से 9 स्टेडियम को अस्थायी जेल बनाने की अनुमति मांगी है। यह इजाजत इसलिए मांगी गई है क्योंकि कोरोना का समय है और जब किसानों को गिरफ्तार किया जाएगा तो उन्हें एक जगह नहीं रखा जा सकता, ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में स्टेडियम को अस्थायी जेल बनाया जाएगा।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »