चीनी रणनीति की हकीकत पर पर्दा डालना संभव नहीं : राहुल

नईदिल्ली,23 नवंबर (आरएनएस)। भारतीय सीमा में चीन के अतिक्रमण के मुद्दे को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर सवाल उठाया है। उन्होंने डोकलाम क्षेत्र में चीन द्वारा निर्माण कार्यों की सैटेलाइट तस्वीरें सामने आने के बाद केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया है।
वायनाड (केरल) से सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि ‘चीन की भू-राजनीतिक रणनीति से सिर्फ लोकलुभावनी तस्वीर पेश करने की मीडिया रणनीति से नहीं निपटा जा सकता। यह सिर्फ केंद्र सरकार को चला रहे लोगों के मन मस्तिष्क को अलग करके दिखाने वाला प्रतीत होता है।Ó
अपने ट्वीट के साथ राहुल ने एक खबर भी साझा की है, जिसमें कहा गया है कि सामने आई सैटेलाइट तस्वीरों से साफ है कि डोकलाम में चीन का खतरा फिर बढ़ रहा है। उन तस्वीरों के मुताबिक भूटान की सीमा के दो किलोमीटर भीतर गांव बसाने के अलावा चीन ने उसी क्षेत्र में नौ किलोमीटर अंदर तक सड़क भी बना ली है।
उल्लेखनीय है कि भारत और चीन के बीच लद्दाख क्षेत्र को लेकर मई महीने से ही गतिरोध बना हुआ है। हालांकि इस मसले पर कई बार सेना और राजनयिक स्तर पर द्विपक्षीय वार्ताएं भी हुईं, लेकिन नतीजा अब भी सिफर है। ऐसे में राहुल गांधी ने एक बार फिर चीन से खराब होते रिश्तों को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »