भारतीय अर्थव्यवस्था की नींव है कृषि:शाह

नईदिल्ली,09 अगस्त (आरएनएस)। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की नींव है, जिसको सशक्त करने के लिए मोदी सरकार 6 वर्षों से प्रयासरत है। अपने ट्वीट्स में अमित शाह ने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने और कृषि विकास के लिए कई अभूतपूर्व कदम उठाए हैं। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इन अथक प्रयासों से आने वाले समय में भारतीय कृषि विश्वस्तरीय होगी।
उन्होंने कहा कि कृषि व ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैबिनेट द्वारा पारित एक लाख करोड़ रुपये के एग्रीकल्चर इंफ्ऱास्ट्रक्चर फंड की शुरुआत की और साथ ही पीएम-किसान के तहत 8.5 करोड़ किसानों के खातों में 17000 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफऱ की, इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूँ।
उन्होंने यह भी कहा कि एग्रीकल्चर इंफ्ऱास्ट्रक्चर फंड से कोल्ड स्टोरेज, संग्रह केंद्रों, प्रसंस्करण इकाइयों जैसे अनेकों बुनियादी ढाचों के निर्माण को गति मिलेगी जिससे हमारे मेहनती किसान अपनी उपज का सही मूल्य प्राप्त कर पाएंगे। इससे रोजगार के नये अवसर उत्पन्न होंगे और ग्रामीण अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »