राष्ट्रपति भवन के बाद लोकसभा सचिवालय में मिला कोरोना संक्रमित मरीज

नई दिल्ली,21 अपै्रल (आरएनएस)। देश में लगातार कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में इसने राष्ट्रपति भवन के बाद अब लोकसभा में भी दस्तक दे दी है। राष्ट्रपति भवन परिसर में अपने परिवार के साथ रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। जबकि लोकसभा सचिवालय में कार्यरत कर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाया गया।
सूत्रों के अनुसार उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय के आवश्यक दिशा-निर्देशों के मुताबिक 125 परिवारों को एकांतवास में रहने की सलाह दी गई है। चिंता की बात यह है कि महिला का पति राष्ट्रपति भवन में काम करने वाले अंडर सेक्रेट्री स्तर के आईएएस अधिकारी के दफ्तर में काम करता था। इसे देखते हुए एहतियातन अधिकारी ने खुद को क्वारंटाइन (एकांतवास) कर लिया है। प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति भवन परिसर में जो महिला कोरोना संक्रमित मिली है, पिछले दिनों उसकी सास की कोविड-19 की चपेट में आने से मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि महिला अपनी कोरोना पॉजिटव सास के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुई है। महिला की हालत बिडऩे और उसमें कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद उसका परीक्षण किया गया और रविवार को जब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो राष्ट्रपति भवन में हड़कंप मच गया।
कोरोना अस्पताल में भर्ती है महिला
मामला सामने आने के बाद आनन-फानन में पुलिस और प्रशासनिक अमला वहां पहुंचा और महिला एंव उसके परिवार के संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन (एकांतवास) किया गया। महिला की बेटी के अंदर भी कोरोना लक्षण दिखाई दिए थे लेकिन उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। महिला को पहले बिड़ला मंदिर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में रखा गया था, मगर अब उसे कोरोना अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »