पहले धमकी अब मदद के बाद ट्रंप ने मोदी को बताया महान

0-रामायण का जिक्र करते हुए ब्राजील ने मांगी संजीवनी बूटी
0-हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन की दुनिया भर से हो रही मांग
नई दिल्ली,08 अपै्रल (आरएनएस)। कोरोना से निपटने के लिए मदद के साथ ही धमकी देने वाले अमेरिकी राष्टï्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सुर अचानक बदल गए। हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन के निर्यात पर लगे प्रतिबंध पर आंशिक छूट के बाद अमेरिका को मिली मदद के बाद ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी को महान बताया। इस बीच ब्राजील ने रामायण का हवाला देते हुए भारत से हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन देने की गुजारिश की है। ब्राजील ने कहा है कि यह दवा उसके लिए संजीवनी बूटी का काम करेगी।
हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन हासिल होने केतत्काल बाद ट्रंप ने कहा अमेरिका ने इस दवा की करीब 3 करोड़ खुराक खरीदी है। इसमें से ज्यादातर भारत से है। मैंने पीएम मोदी से बात की थी। उन्होंने हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन की आपूर्ति का आग्रह किया था। बहुत अच्छे हैं। वास्तव में बहुत महान है। इससे पहले ट्रंप ने दवा नहीं मिलने पर अमेरिका से भी ऐसे ही वर्ताव झेलने के लिए तैयार रहने की धमकी दी थी। भारत ने भी बेहद तल्ख लहजे में जवाब देते हुए कहा था कि वह अपनी जरूरतें पूरी होने के बाद ही मानवता के आधार पर जरूरतमंद को इसी आपूर्ति करेगा।
इस बीच ब्राजील ने भी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन की आपूर्ति का अनुरोध करते हुए रामायण का जिक्र किया। ब्राजील ने इस मदद की तुलना हनुमान द्वारा लक्ष्मण का प्राण बचाने के लिए हिमालयसे लाई गई संजीवनी बूटी से की है। पीएम मोदी को लिखे पत्र में ब्राजील के राष्टï्रपति जायर बोलसोनारो ने कहा कि जिस तरह से हनुमान भगवान राम के भाई लक्ष्मण के प्राण बचाने के लिए हिमालय से संजीवनी लाए थे और यीशु ने बीमार लोगों को ठीक किया था, उसी तरह से भारत की ओर से यह मदद भी लोगों की जिंदगी बचाएगी। भारत और ब्राजील मिलकर इस वैश्विक महामारी से लडऩे में सक्षम होंगे।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »