(संशोधित)(रायपुर) शराब न मिलने से बेहाल कई मदिराप्रेमी अस्पताल में भर्ती

रायपुर, 01 अपै्रल (आरएनएस)। राज्य के साथ ही देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच अब खबर निकल कर आ रही है कि शराब के आदी हो चुके लोगों को शराब नहीं मिलने के कारण वे बदहवाश हो रहे हैं। इनमें से कुछ लोगों को अस्पताल तक में भर्ती कराया गया है। इधर शराब नहीं मिलने के कारण आज राजधानी के दो लोगों ने स्पीरिट पी लिया, जिसके चलते एक की मौत हो गई वहीं दूसरा गंभीर रूप से बीमार होकर अस्पताल में भर्ती है।
ज्ञात हो कि इस समय देश भर में चल रहे लॉकडाउन से जहां आम आदमी बेहाल हो उठा है तो वहीं मदिराप्रेमियों की हालत दिनों दिन पतली होती जा रही है। राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के सभी देशी-अंग्रेजी शराब दुकानों का शटर डाउन है। ऐसे में शराबियों को शराब नहीं मिल पा रहा है। हालांकि वनांचल क्षेत्रों में चोरी-छिपे महुआ शराब का सेवन आम बात है। बताया जाता है कि शहर में शराबप्रेमियों को इधर-उधर भटकता देखा जा रहा है। शराब न मिलने के चलते इन लोगों की हालत दिनों दिन खराब होती जा रही है। शराब के आदी हो चुके दो लोगों के द्वारा आज स्पीरिट पीने की जानकारी मिली। इन लोगों की हालत खराब होने पर परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दो की मौत हो गई है। वहीं दूसरे की हालत भी नाजुक बनी हुई है।
इधर जान कारी मिली है कि शराब न मिलने के कारण बीमार पड़ गए कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें देवेश कुमार निवासी ग्राम जगन्नाथपुर बालोद, शेष कमार नायक निवासी डौण्डीलोहारा, आदि शामिल हैं।
पुलिस प्रशासन हुआ सख्त :
इधर लॉक डाउन का पालन न करने वालों के खिलाफ पुलिस ने अब सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस सीधे कार्यवाही कर रही है। इधर शराब की कालाबाजारी करने वालों पर भी पुलिस की बराबर नजर बनी हुई है। शहर में सक्रिय कोचियों पर भी पुलिस की नजर है।
०००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »