पाटन इलाके में देर शाम तेज बारिश और आंधी से हुई भारी तबाही

मार्च (आरएनएस)। जिले में देर रात आंधी तूफान के कारण तेज बारिश और आंधी तूफान से भारी नुकसान हुआ है। दुर्ग जिले के पाटन इलाके में भी देर रात तेज आंधी के साथ बारिश हुई। जहां खर्रा में देर रात आंधी तूफान के कारण कई घरों के छत उड़ गए। यहां तक टीन के लगे सेड भी बुरी तरीके से तहस-नहस हो गए। जिसके चलते लोगों को देर रात घर से बेघर होना पड़ा।
खर्रा गांव के लोग आधी रात घर से बाहर निकलने को मजबूर हो गए। किसी ने दूसरे के घर में रुक कर रात बिताई तो किसी ने एक ही कमरे में रतजगा किया। आंधी तूफान और बारिश के चलते घरों में भंडार किए धान और अन्य अनाज भी भीग गए। गांव में कई घरों को भारी आर्थिक नुकसान हुआ। गांव के ही एक व्यक्ति गोपाल प्रसाद वर्मा के घर में लगे टीन के सारे सेड उखड़ कर दूसरे के घर में जा गिरे और घर में रखें सारे अनाज और सामान भीगने से खराब हो गया। परिवार के सभी लोग रात भर जागने के लिए मजबूर हो गए।
पीडि़त परिवारों की आस है कि इस लॉक डाउन के दौरान सरकार उनकी पूरी मदद करें। मजदूर उपलब्ध कराने के साथ-साथ जो भी जरूरत की चीजें हो उनके लिए सरकार आगे आए। गौरतलब है कि यह वही इलाका है जो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का विधानसभा क्षेत्र है और यहां के काफी समर्थक मुख्यमंत्री के करीबी माने जाते हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इन ग्रामीणों को जल्द ही प्रशासन मदद करेगी।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »