रेप इन इंडिया पर भाजपा ने राहुल को घेरा

नयी दिल्ली,13 दिसंबर (आरएनएस)। संसद के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के श्रेप इन इंडियाश् वाले बयान पर जमकर हंगामा हुआ। भाजपा की महिला सांसदों समेत कई नेताओं ने राहुल गांधी का जमकर विरोध किया और माफी की मांग की। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने गुरुवार को झारखंड के विधानसभा चुनाव में मेक इन इंडिया को लेकर तुकबंदी करते हुए श्रेप इन इंडियाश् की बात कही थी।
लोकसभा में एक तरफ स्मृति इरानी ने कहा कि गांधी खानदान के शख्स का बयान शर्मनाक है तो राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को सांसद रहने का हक नहीं है। राजनाथ सिंह ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए कहा कि ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने वाले सदस्य को सांसद बने रहने का अधिकार नहीं है। रक्षामंत्री ने कहा कि सारा देश यह जानता है कि पीएम नरेंद्र मोदी मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर बल दे रहे हैं ताकि भारत अब इंपोर्टर देश से एक्सपोर्टर के तौर पर तब्दील हो सके। इसलिए भी यह योजना आगे बढ़ाई जा रही है ताकि देश के नौजवानों को रोजगार हासिल हो सके। लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने इन शब्दों के साथ जो तुकबंदी की है, वह आहत करने वाली है। उन्होंने कहा कि क्या इस सदन में ऐसे लोग भी चुन कर आ सकते हैं, जो ऐसे भी शब्दों का प्रयोग करते हैं। वह यह कहना चाहते हैं कि हमारी पार्टी के भी कुछ लोगों ने अपशब्दों का प्रयोग किया था तो हमने उन्हें उनको बुलाकर उन्हें खेद व्यक्त कराया है। कांग्रेस के इतने सीनियर लीडर की ओर से ऐसा किया जा रहा है तो क्यों नहीं उन्हें सदन में आना चाहिए और सारे देश से माफी मांगनी चाहिए। उधर राज्यसभा में राहुल के इस बयान को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलने का जिम्मा छत्तीसगढ की भाजपा सांसद सरोज पांडेय ने संभाला, जिन्होंने राहुल और कांग्रेस से माफी मांगने की मांग की। राज्यसभा में इस मुद्दे पर हुए हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी।
गांधी परिवार के बेटे ने किया रेप का आह्वान: स्मृति
केंद्रीय मंत्री स्मृति बोलीं कि आज देश की महिलाओं के सम्मान की बात है। रेप जैसे संगीन अपराध में इस सदन के सदस्य, गांधी परिवार के बेटे ने खुले आम रेप का आह्वान किया। उन्होंने कहा है कि रेप इन इंडिया, क्या वह देश के पुरुषों का महिलाओं को रेप करने के लिए आह्वान कर रहे हैं?श् अमेठी से सांसद स्मृति ने राहुल को दंडित करने की मांग भी स्पीकर से की।
भारत का अपमान है राहुल गांधी का बयान
बीजेपी की सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी मेक इन इंडिया की बात करते हैं और राहुल गांधी ने रेप इन इंडिया की बात कही। उनका कहना है कि आओ और हमारे यहां की महिलाओं का रेप करो। यह भारत की महिलाओं और भारत माता का अपमान है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »