संसद में गूंजा दिल्ली का अग्निकांड

नई दिल्ली,09 दिसंबर (आरएनएस)। दिल्ली के रानी झांसी रोड इलाके में अनाज मंडी में रविवार को लगी आग की गूंज सुनाई दी। भाजपा और जनता दल यूनाइटेड के सांसदों ने सदन में इस मुद्दे को उठाया। सोमवार सुबह राज्यसभा में इसपर भाजपा और आम आदमी पार्टी आमने-सामने आ गए। अब इसपर कल गृह मंत्री अमित शाह बयान देंगे। वहीं कांग्रेस सांसद राजीव प्रताप रूडी का कहना है कि सरकार मृतकों के शवों को उनके घर पहुंचाने का इंतजाम करे।
25 लाख का मुआवजा दे केंद्र सरकार
बिहार की सारण लोकसभा सीट से सांसद राजीव प्रताप रूडी ने केंद्र सरकार से मृतकों के परिजनों को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि मृतकों के शवों को उनके घर पहुंचाने का इंतजाम भी सरकार करे। कल गृह मंत्री शाह इस अग्निकांड पर बयान देंगे।
उपहार कांड से भी नहीं लिया सबक
राज्यसभा में भाजपा सांसद विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली की घटना में 43 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। 20 लोग जो घायल हैं वह मृतक के समान ही हैं। दिल्ली में 20 साल पहले हुए उपहार कांड से भी कोई सबक नहीं लिया गया। राजनीति से अलग हटकर हम सभी को एक साथ आना होगा। केवल जांच से कुछ नहीं होगा। यदि देखा जाए तो चांदनी चौक की आधी से ज्यादा इमारतें खतरनाक हैं। हम सभी को सोचना होगा कि जिम्मेदार कौन है।
तय होनी चाहिए जिम्मेदारी
आप के सांसद संजय सिंह ने भी इस कांड को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की मौत हुई है वह मजदूरी करने के लिए यहां आए थे। जिस जगह आग लगी वहां बाहर से ताला लगा हुआ था। अंदर से बाहर निकलने की जगह नहीं थी। यह समय राजनीति का नहीं है। सभी पार्टियों को साथ आकर तय करना होगा कि आखिर जिम्मेदारी किसकी है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »