बेरोजगारों के लिए कनिष्ठ सेवा चयन बोर्ड और इंद्रावती के लिए अतिशीघ्र बनेगा प्राधिकरण – लखेश्वर बघेल

जगदलपुर, 18 जून (आरएनएस)। भूपेश सरकार के 6 माह पूरे होने पर उपलब्धियों का लेखा-जोखा लेकर पहुंचे बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने कहा कि स्थानीय बेरोजगारों के लिए जल्दी ही कनिष्ठ सेवा चयन बोर्ड काम करना शुरु कर देगा।
सरकार ने पिछले दिनों तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों पर पांचवीं अनुसूची के तहत स्थानीय बेरोजगारों की भर्ती के लिए अगले तीन साल तक छूट के आदेश जारी किए हैं। बस्तर की जीवनदायिनी इंद्रावती नदी के लिए विकास प्राधिकरण भी जल्द ही अस्तित्व में आएगा। इसकी प्रक्रिया शुरु की जा रही है।
नगरनार प्लांट का विनिवेशीकरण नहीं होने दिया जाएगा। सरकार की मंशा साफ है। उन्होंने चिटफंड कंपनियों में लोगों के खून पसीने की जमा रकम को भी वापस लाने के प्रयास की जानकारी दी। बस्तर जिले में 352ऑन लाइन शिकायत आ चुकी है। इसके अलावा यदि किसी भी पीडि़त के बारे में यदि कोई जानकारी है अथवा पीडि़त स्वयं भी इसकी शिकायत जनपद स्तर पर कर सकता है। इस अवसर पर विधायक रेखचंद जैन ने कहा कि विकास परियोजनाओं के लिए किसानों से ली गई जमीन का मुआवजा बाजार दर से 4 गुना देने के लिए कानून 6 में संशोधन के लिए विधानसभा से प्रस्ताव पारित किया गया है। झीरम घाटी हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित की जा चुकी है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *