चक्रवाती तूफान वायु के चलते उड़ानें रद्द, ट्रेनें कैंसल

अहमदाबाद,12 जून (आरएनएस)। वायु से निपटने गुजरात सरकार ने ऐहतियाती कदम उठाए हैं। प्रभावित क्षेत्रों से करीब 2 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। वायु के खतरे को देखते हुए जहां दर्जनों ट्रेनें रद्द कर दी गई है वहीं कई एयरपोर्टों से हवाई यातायात को भी सस्पेंड करने का फैसला किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह हालात पर बराबर नजर रखे हुए हैं।
तूफान वायु के पोरबंदर एवं दीव तट पर टकराने की उम्मीद है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गृह मंत्रालय लगातार राज्य सरकार और केंद्रशासित प्रदेश एवं केंद्रीय एजेंसियों के संपर्क में है। एनडीआरएफ की 52 टीमें तूफान संभावित इलाकों में तैनात की गई हैं।
तूफान से प्रभावित होने वाले इलाकों को खाली कराया जा रहा है। रेलवे की तीन स्पेशल ट्रेनों से राजकोट डिविजन, भावनगर डिविजन एवं वीरवाल के तटीय इलाके से लोगों को बाहर निकाला गया है। इस बीच, पश्चिम रेलवे ने तूफान के कारण 40 ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है। इसके अलावा 28 ट्रेनों का मार्ग छोटा किया गया है या फिर आंशिक रूप से रद्द किया गया है।
उधर, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने हवाईअड्डों पर वायु के कारण नुकसान कम करने और यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए पोरबंदर, दीव, भावनगर, केशोद एवां कांडला में बुधवार आधी रात से गुरुवार आधी रात तक विमानों के परिचालन को सस्पेंड करने का फैसला किया है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *