मुख्यमंत्री ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय विद्याचरण शुक्ल को उनकी पुण्यतिथि पर दी विनम्र श्रद्धांजलि

रायपुर, 11 जून (आरएनएस)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय विद्याचरण शुक्ल को उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। बघेल आज सवेरे यहाँ लाभांडी स्थित राधेश्याम भवन पहुंचे और वहां स्वर्गीय विद्याचरण शुक्ल की समाधि पर तथा उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में 2 मिनट का मौन रखकर स्वर्गीय शुक्ल को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय विद्याचरण शुक्ल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि स्वर्गीय शुक्ल अनेक वर्षों तक केंद्र में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते रहे, छत्तीसगढ़ के लिए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।
मुख्यमंत्री ने कहा कि झीरम घाटी के हमले में कांग्रेस के अनेक नेता शहीद हुए, स्वर्गीय विद्याचरण शुक्ला ने 85 वर्ष की उम्र में चार गोलियां झेलीं और 25 मई से 11 जून 2013 तक वे जीवन-मृत्यु के बीच संघर्ष करते रहे, 11 जून 2013 को उनका निधन हो गया। श्रद्धांजलि सभा में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, विधायक सर्वसत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, विकास उपाध्याय, श्रीमती अनिता शर्मा, रायपुर नगर निगम के महापौर प्रमोद दुबे सहित अनेक जनप्रतिनिधि और प्रबुद्ध नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
0

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *