श्रीलंका के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी

कोलंबो,09 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने पारस्परिक हित के द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की. अप्रैल में ईस्टर के मौके पर हुए विस्फोटों के बाद पीएम मोदी श्रीलंका की यात्रा करने वाले किसी भी देश के पहले नेता हैं. उनकी इस यात्रा को श्रीलंका के साथ भारत की एकजुटता की पुष्टि के रूप में देखा जा रहा है.
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, पीएम नरेंद्र मोदी और श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने आपसी हित के द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की. मैत्रीपाल सिरिसेना ने पीएम मोदी के सम्मान में एक भोज आयोजित किया था.
इससे पहले राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया गया. इस दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति एक छाता पकड़े हुए नजर आए. वह पीएम मोदी और खुद को बारिश से बचाते हुए देखे गए.
राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के बाद पीएम मोदी ने विपक्षी नेता और श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे से भी मुलाकात की. इसके साथ उन्होंने तमिल नेशनल अलायंस के प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की और फिर उन्होंने श्रीलंका में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया.
पीएम मोदी रविवार सुबह 11 बजे श्रीलंका पहुंचे. इसके बाद वह एंथनी चर्च गए, जहां उन्होंने ईस्टर धमाके में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी.
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »