मालदीव में सर्वोच्च सम्मान से नवाजे गए प्रधानमंत्री मोदी, बदले में गिफ्ट किया क्रिकेट बैट

माले ,08 जून। मालदीव ने शनिवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विदेशी गणमान्य लोगों को दिए जाने वाले सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ द डिस्टींग्वीश्ड रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन से नवाजा। मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने माले में आयोजित एक समारोह में मोदी को सम्मानित किया। पीएम मोदी ने कहा कि सुशासन के प्रति हमारी जिम्मेदारी अहम है। भारत हर हाल में मालदीव के साथ खड़ा है। दोनों देशों के लोग स्थिरता चाहते हैं, हमारी साझेदारी की भावी दिशा पर पूर्ण सहमति है।
पीएम ने कहा, आज मुझे मालदीव के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित करके आपने मुझे ही नहीं बल्कि पूरे भारत को एक नया गौरव दिया है। निशान इज्जुदीन का सम्मान मेरे लिए हर्ष और गर्व का विषय है। यह मेरा ही नहीं बल्कि दोनों देशों के बीच मित्रता और घनिष्ठ संबंधों का सम्मान है। मैं इसे बड़ी विनम्रता के साथ सभी भारतीयों की ओर से स्वीकार करता हूं। दोबारा प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर शनिवार को मालदीव पहुंचे नरेंद्र मोदी ने वहां के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को क्रिकेट का एक बल्ला भेंट किया। मोदी ने ट्वीट किया, क्रिकेट से जुड़े हुए। मेरे दोस्त राष्ट्रपति सोलिह एक उत्साही क्रिकेट प्रशंसक हैं लिहाजा मैंने उन्हें विश्व कप में खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम के हस्ताक्षर वाला बल्ला भेंट किया है।
इससे पहले भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया,दोस्ती हमेशा के लिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मालदीव की राजधानी माले पहुंचे जहां हवाई अड्डे पर मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इससे पहले प्रधानमंत्री यहां नवंबर 2018 में राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में आए थे।
मोदी मालदीव की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान वह मालदीव की संसद ‘मजलिसÓ को भी संबोधित करेंगे। प्रोटोकॉल तोड़ते हुए मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने भी मोदी का स्वागत किया। मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *